हरिद्वार में फर्जी डिग्री के खेल का भंडाफोड़, मदरहुड यूनिवर्सिटी की बनाई थी फर्जी मार्कशीट




नवीन चौहान
हरिद्वार में फर्जी डिग्री के खेल का पर्दाफाश हुआ है। आरोपी युवक ने हरिद्वार की प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्री बनाकर एक युवक को चुना लगा दिया। पीड़ित युवक ने जब अपनी मार्कशीट का सत्यापन कराया तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। यूनिवर्सिटी की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला भगवानपुर थाना क्षेत्र का है।
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने एक छात्र से 65 हजार रूपये लेकर हरिद्वार की मदरहुड यूनिवर्सिटी की एमबीए की मार्कशीट बनाकर दे दी। छात्र मार्कशीट का सत्यापन कराने के लिए यूनिवसिर्टी पहुंच गया था। जब यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने मार्कशीट देखी तो वह सकते में आ गए। इस छात्र को यूनिवर्सिटी ने कोई डिग्री नहीं दी थी। इस मामले में मदरहुड यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तत्काल मुकदमा दर्ज कराया था।
भगवानपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि 22 नवंबर को मदरहुड यूनिवर्सिटी की ओर से तहरीर दी गई कि यूनिवर्सिटी के नाम की फर्जी मार्कशीट लेकर एक छात्र पहुंचा है। पुलिस ने छात्र से मार्कशीट बरामद करते हुए पूछताछ की तो उसने बताया कि प्रशांत कुमार उर्फ सोनू एवं पंकज गर्ग ने उससे 65000 रुपये लेकर एमबीए का कोर्स कराने की बात कही थी। उन्होंने छात्र को एमबीए कोर्स की 4 सेमेस्टर की मार्कशीट दी गई, जिसका सत्यापन कराने के लिए वह यूनिवर्सिटी आया था। मामले में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी और गिरफ्तारी के लिए दबिश देनी शुरू कर दी। भगवानपुर पुलिस ने आरोपी पंकज गर्ग पुत्र मदन लाल गर्ग निवासी मकान संख्या 1522 साउथ कृष्णापुरी थाना कोतवाली नगर जिला मुजफ्फर नगर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया। पंकज गर्ग काफी समय से वांछित चल रहा था तथा गिरफ्तारी से बचने के फिराक में लगातार अपने ठिकानों को बदल रहा था। आरोपी को रिमांड लेकर पूछताछ करने के लिए कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर ली है।
पुलिस टीम में इनका रहा सहयोग
भगवानपुर थाने के उप निरीक्षक अशोक कश्यप, कांस्टेबल कुलबीर सिंह का सहयोग रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *