फॉलोवर ने लगाए आरआई और मुंशी पर मारपीट के आरोप, अधिकारी कर रहे जांच




नवीन चौहान.
उधमसिंहनगर की पुलिस लाइन रूद्रपुर में तैनात एक फॉलोवर ने आरआई और मुंशी पर मारपीट करने समेत कई गंभीर आरोप लगाते हुए अधिकारियों से शिकायत की है।

यह मामला सोशल मीडिया की सुर्खियां बनने के बाद पुलिस अधिकारी भी हरकत में आ गए हैं। बताया गया है कि जिस फॉलोवर ने शिकायत की है वह पिछले डेढ़ साल डयूटी से गैर हाजिर चल रहा था।

इस संबंध में पुलिस विभाग की ओर से कहा गया है कि- विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में यह खबर चल रही है कि अनुचर दीपक उप्रेती जो पुलिस लाइन रुद्रपुर जनपद उधम सिंह नगर में अनुचर के पद पर तैनात है उसके साथ पुलिस कर्मचारीगणों द्वारा मारपीट की गई है।

उक्त संबंध में अवगत कराना है कि उक्त अनुचर द्वारा पुलिस मुख्यालय व कोतवाली रुद्रपुर में स्वयं के साथ मारपीट करने के संबंध में प्रार्थना पत्र प्रेषित किए गए हैं। जिसमें पुलिस लाइन के कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

चूंकि यह मामला बहुत संवेदनशील है। अतः इसकी जांच राजपत्रित अधिकारी के सुपुर्द की गई है। वर्तमान में इसकी जांच राजपत्रित अधिकारी द्वारा की जा रही है।

अब तक कि जांच में प्रथम दृष्टया यह पाया गया है कि यह अनुचर पिछले डेढ़ साल से वरिष्ठ अधिकारी गणों के नाम का दुरुपयोग कर पुलिस लाइन में प्रतिसार निरीक्षक व मुंशियों को गुमराह करते हुए उत्तराखंड से बाहर रहकर ड्यूटी से नदारद था।

उक्त संपूर्ण प्रकरण की विस्तृत जांच राजपत्रित अधिकारी द्वारा की जा रही है। दोषी पाए जाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *