दोस्त ही निकले हत्यारे, ऊधम सिंह नगर पुलिस ने किया खुलासा




नवीन चौहान.
उधमसिंह नगर पुलिस ने हत्या की घटना का खुलासा करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि मामूली विवाद में दोस्तों ने ही हत्या की थी। पुलिस के मुताबिक डीजे के पैसों का विवाद और युवती पर गलत निगाह रखे जाने की वजह हत्या का कारण बनी।
पुलिस के मुताबिक 4 फरवरी को धर्मेन्द्र सिंह पुत्र बचन सिह निवासी ग्राम कौशलपुर, थाना गदरपुर जिला उधम सिह नगर द्वारा थाना गदरपुर में अपने भाई जसपाल उर्फ विशाल की हत्या किये जाने की तहरीर देते हुए रोहित और मोहित को नामजद किया था। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजुनाथ टीसी के निर्देश पर थाना गदरपुर पुलिस तथा एस.ओ.जी. की चार अलग अलग टीमें गठित की गयी। इन चारों टीमों ने थानाध्यक्ष थाना गदरपुर के नेतृत्व में सुरागरसी पतारसी, मोबाईल सर्विलांस, सीसीटीवी फुटेज का अवलोकर कर मुखबिर तंत्र सक्रिये किये। पुलिस टीम ने दिनांक 07.02.2024 को मुखबिर की सूचना पर एनडीआरएफ कैम्प के पास 02 संदिग्ध व्यक्तियो को पकड लिया पकडे गये दोनो व्यक्तियो से नाम-पता पूछते हुए इनकी तलाशी ली तो एक ने अपना नाम अभियुक्त रोहित पुत्र धरम सिह निवासी लगडाभोज,थाना-गदरपुर जनपद-उधमसिहनगर जिसकी तलाशी से उसकी काले रंग के जैकेट से एक मोबाईल फोन मिला, दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम मोहित पुत्र रामपाल सिह निवासी लगडाभोज, थाना-गदरपुर जनपद-उधमसिहनगर बताया इसकी तलाशी में एक मोबाइल फोन वह 250 रुपये बरामद हुए।

इनसे सख्ती से पूछताछ करने पर इनके द्वारा माफी मांगते हुए बताया कि हमसे गलती हो गयी हमने विशाल की हत्या कर दी। विशाल मेरी साली पर गलत नियत रखता था तथा लम्बे समय से डीजे मे हिस्सेदारी के पैसे की मांग कर रहा था जिस कारण हमारी आपस मे मनमुटाव चल रहा था। दिनांक 03.02.2024 की रात्री में बेरिया दौलत में एक पार्टी मे डीजे का काम पूरा कर हम घर वापस आये तो विशाल हिस्सेदारी के पैसों की मांग करने लगा जिस कारण उससे तीखी बहस व हाथापाई हो गयी। मैंने उसके पैर मे डण्डे से कई वार किये जिसमे मोहित ने भी मेरा सहयोग किया तथा घटना को सडक दुर्घटना दिखाये जाने के लिये मोटर साईकिल मे ले जाकर दिनेशपुर अण्डर पास की सर्विस रोड पर उतारकर हाईव से नीचे लुडका दिया।

अभियुक्तो की निशादेही पर मृतक विशाल के जूते तथा घटना मे प्रयुक्त आला कत्ल एक डण्डा तथा घटना मे प्रयुक्त मोटरसाईकल को बरामद किया गया। अभियुक्तो की इकबालिया जुर्म तथा उनके द्वारा बरामद किये गये आला कत्ल के आधार पर अभियुक्त गणो को उनके जुर्म से अवगत कराते हुए दिनांक 07.01.2024 को सांय के समय गिरफ्तार किया गया अभियुक्तो के विरूद्ध अग्रिम वैधानिक कार्यवाही कर माननीय न्यायालय से समक्ष पेश किया जा रहा है ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *