फ्यूचर कैम एग्रो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने प्लेसमेंट के जरिए किया 12 छात्रों का चयन




न्यूज 127.
सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में छात्रों के लिए फीचर कैंप एग्रो प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली कंपनी द्वारा साक्षात्कार का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम कृषि विश्वविद्यालय के डायरेक्टर आफ ट्रेंनिंग प्लेसमेंट द्वारा आयोजित किया गया था

निदेशक ट्रेनिंग का प्लेसमेंट प्रोफेसर आर एस सेंगर ने बताया कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर केके सिंह के दिशा निर्देशन में विश्वविद्यालय की छात्राओं का सत् प्रतिशत प्लेसमेंट करने के लिए प्लेसमेंट ड्राइव का लगातार आयोजन किया जा रहा है, जिससे छात्र-छात्राओं का अधिक से अधिक विभिन्न कंपनियों में सिलेक्शन हो रहा है। विगत सप्ताह से मई और जून के महीने में छात्रों के चयन के लिए विशेष साक्षात्कारों का आयोजन किया जा रहा है

फ्यूचर कैम कंपनी के निदेशक फतेह बहादुर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि एग्रो केमिकल पेस्टीसाइड टेक्निकल और फॉर्मूलेशन का निर्माण करके कई प्रोडक्ट को विदेश में निर्यात करती है। कंपनी अब उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी किसानों के लिए अच्छी गुणवत्ता की दवा उपलब्ध कराने के लिए कार्य करना प्रारंभ किया है। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी की सर्वोच्च प्राथमिकता उच्च गुणवत्ता की दवाइयां को बनाना और उनको उचित मूल में उचित गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए किसानों को उपलब्ध कराना है जिससे कि किसान अपने खेत में कम लागत से अच्छी पैदावार ले सकें।

फतेह बहादुर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि उनकी कंपनी द्वारा किसानों के लिए फ्यूचर तरंग कीट नियंत्रण के लिए फ्यूचर निर्माण भी कीट नियंत्रण के लिए फ्यूचर पोस्टमैन खरपतवार नियंत्रण के लिए दवाइयां बना रही है। जिनके अच्छे परिणाम प्राप्त हो रहे हैं। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पौधों की अच्छी वृद्धि और अधिक पैदावार के लिए फीचर गोल्ड फ्यूचर चिकारा फ्यूचर ब्रदर फ्यूचर जॉइयम की मांग किसानों के बीच में लगातार बढ़ती जा रही है क्योंकि इसके रिजल्ट अच्छे हैं और यह किसने की पैदावार और उसका उत्पादन बढ़ाने में लाभकारी साबित हो रहे हैं।

इस कार्यक्रम में संचालन प्रोफेसर दिग्विजय सिंह द्वारा किया गया तथा स्वागत भाषण प्रोफेसर आर एस सेंगर तथा धन्यवाद प्रोफेसर सत्य प्रकाश द्वारा दिया गया। इस साक्षात्कार के लिए 25 छात्र-छात्राओं ने अपना पंजीकरण कराया जिसमें फ्यूचर कैंप एग्रो प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली की कंपनी द्वारा 12 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *