नेशनल हाइवे पर ATM काटकर कैश चुराने वाले गैंगा का खुलासा, महिला समेत 3 गिरफ्तार




नवीन चौहान.
नेशनल हाइवे देहरादून-हरिद्वार हाइवे पर 26 जून की रात में हुई एमटीएम काटकर लाखों की चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस घटना में शामिल दो अभियुक्तों और उनकी सहयोगी महिला को गिरफ्तार किया है।

घटना दिनांक 26/27.06.2023 की रात्रि में मियावाला फ्लाई ओवर की सर्विस लेन मे स्थित एटीएम को अज्ञात बदमाश ने गैस कटर से काटकर उसके अंदर रखी नकदी को चोरी कर लिया। कोतवाली डोईवाला पर इस सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

हाइवे पर हुई इस घटना को लेकर पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून दलीप सिंह कुंवर द्वारा पँजीकृत अभियोग का यथाशीघ्र अनावरण करने तथा घटना में संलिप्त अभियुक्तगणो की शीघ्र गिरफ्तारी कर चोरी गये माल की बरामदगी हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश निर्गत किये गये। निर्गत निर्देशांे के क्रम में पुलिस अधीक्षक अपराध सर्वेश पंवार, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश उपाध्याय, क्षेत्राधिकारी डोईवाला अनिल शर्मा के निकट पर्यवेक्षण व मार्गदर्शन मे प्रभारी निरीक्षक डोईवाला द्वारा कोतवाली डोईवाला तथा एस.ओ.जी. देहात की 04 पुलिस टीमें गठित की गई। वरिष्ठ उ0नि0 डोईवाला, थानाध्यक्ष रानीपोखरी, प्रभारी एसओजी देहात तथा चौकी प्रभारी हर्रावाला के नेतृत्व में गठित टीमों को अलग-अलग टास्किंग देकर घटना के अनावरण हेतु तत्काल रवाना किया गया।

घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी खंगालने के बाद पुलिस को संदिग्ध कार का नंबर पता चला, उसकी जब जांच की गई तो वह फर्जी मिला। जिसके बाद पुलिस ने हरियाणा तक के सीसीटीवी कैमरे कार के नंबर के आधार पर खंगालने शुरू किये।

जांच के दौरान इस बात की पुष्टि हुई कि घटना में संलिप्त अभियुक्त मेवात (हरियाणा) के शातिर अतर्राज्जीय अपराधी है। पुलिस द्वारा घटना के अनावरण के दौरान देहरादून से दिल्ली तथा देहरादून से मेवात के बीच में करीब 400 सीसीटीवी कैमरे चौक किये गये। दिनांक 01.07.2023 को पुलिस टीमों द्वारा घटना में शामिल अभियुक्तों को मेवात जिला नूह हरियाणा से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी। अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त फर्जी नम्बर प्लेट लगी हुई कार स्विफ्ट डिजायर तथा ए0टी0एम0 काटने के उपकरण व 04 लाख रुपये नगद बरामद किये गये।

गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों में से एक अभियुक्त सद्दाम पुत्र वाहिद की पत्नी नजमा को चोरी का माल व ए0टी0एम0 काटने के उपकरण छिपाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जबकि उसका पति सद्दाम वांछित चल रहा है। विवेचना से अभियोग में धारा-457,411,420,473,34 भादवि की वृद्धि की गयी है। अभियुक्तों को मा0 न्यायालय के समक्ष पेश कर किया जा रहा है। गिरफ्तार अभियुक्तो मे से अभि0 हामिद कोतवाली रुडकी जिला हरिद्वार में भी वर्ष 2021 में भी एटीएम काटने के प्रयास में तथा पुलिस पार्टी पर गोली चलाने के आरोप में गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है। अभियुक्तों पर महाराष्ट्र, हरियाणा सहित कई अन्य राज्यों में एमटीएम काटकर नगदी चोरी करने के कई अपराध पंजीकृत होना ज्ञात हुआ है, जिसके सम्बन्ध में अन्य राज्यों से गिरफ्तार व प्रकाश में आये अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

नाम पता अभियुक्तगण
1- हामिद पुत्र असरफ निवासी ग्राम शिकारपुर थाना तावडू जिला नूह, हरियाणा, उम्र -28
2.अनीश पुत्र सलमुद्दीन उर्फ सलमू निवासी उपरोक्त, उम्र -28 वर्ष

  1. नजमा पत्नी सद्दाम निवासी उपरोक्त, उम्र -30 वर्ष
    वांछित अभियुक्तगण
    1.सद्दाम पुत्र वहिद निवासी उपरोक्त
  2. तस्लीम उर्फ तस्सी पुत्र उदय खान निवासी ग्राम सिरौली थाना पुनहाना जिला नूह हरियाणा

पर्यवेक्षक /मार्गदर्शक अधिकारीगण –

  1. सर्वेश पंवार, पुलिस अधीक्षक अपराध देहरादून
  2. कमलेश उपाध्याय, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण देहरादून
  3. अनिल कुमार शर्मा, क्षेत्राधिकारी डोईवाला देहरादून

पुलिस टीम कोतवाली डोईवाला
1.राजेश साह, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली डोईवाला

  1. एसएसआई राकेश शाह कोतवाली डोईवाला
    3.उ0नि0 उत्तम रमोला थानाध्यक्ष रानीपोखरी
    4.उ0नि0 किशन देवरानी चौकी प्रभारी हर्रावाला,कोतवाली डोईवाला
    5.उ0नि0 बिजेन्द्र सिंह कुमाईं कोतवाली डोईवाला
    6.हे0कानि0 देवेन्द्र नेगी कोतवाली डोईवाला
    7.कानि0 रविंद्र टम्टा कोतवाली डोईवाला
    8.कानि0 हंसराज कोतवाली डोईवाला
    पुलिस टीम एसओजी देहात
    1-उ0नि0 दीपक धारीवाल, प्रभारी एस0ओ0जी0देहात देहरादून
    2-कानि0 सोनी कुमार, एस0ओ0जी0देहात देहरादून
    3-कानि0 मनोज चौधरी, एस0ओ0जी0देहात देहरादून
    4- कानि0 नवनीत एस0ओ0जी0 देहात देहरादून।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *