सोशल मीडिया पर अवैध अस्लाह के साथ फोटो डालना पड़ा भारी, दो गिरफ्तार




नवीन चौहान.
सोशल मीडिया पर अवैध तमंचों के साथ वीडियो अपलोड कर भय का माहौल बनाने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक रिवाल्वर व एक तमंचा बरामद हुआ है।

विगत कुछ दिनो से सोशल मीडिया साइट पर कुछ युवकों द्वारा अवैध असलाह के साथ फोटो व वीडियो डालकर भय का माहौल बनाया जा रहा था। जिस पर कुछ स्थानीय व्यक्तियों द्वारा भी पूर्व में शिकायत की गई थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद हरिद्वार अजय सिंह द्वारा सभी थानों को अवैध असलाह रखने वाले व उसकी खरीद फरोख्त करने वालो के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए थे।

जिसके क्रम में कोतवाली रानीपुर व CIU हरिद्वार की संयुक्त टीमों का गठन किया गया, जिनको कुछ सादे वस्त्रों में भी तैनात किया गया तथा मुखबिर से व्यक्तिगत मुलाकात कर आवश्यक हिदायत दी गई।

इसी के फलस्वरूप कोतवाली रानीपुर पुलिस टीम द्वारा सघन पतारसी सुरागरसी करते हुए मुखबिर खास से सूचना प्राप्त हुईं की दो व्यक्ति सिंबल तिराहा सलेमपुर के पास है। जिनके पास अवैध असलाह है। जो की किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है।

इस पर पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताए स्थान पर दबिश दी तो दो व्यक्ति मौके से पकड़े गए। जिन्होंने अपना नाम आकाश सैनी पुत्र प्रवीण सैनी निवासी शिवालिक नगर थाना रानीपुर व राजन सिंह पुत्र अनिल कुमार निवासी शिवालिक नगर रानीपुर बताया।

अभियुक्त आकाश सैनी की जामा तलाशी ली गई तो उससे एक अदद रिवाल्वर बरामद हुई। जिसके संबंध में पूछा गया तो बताया कि यह मेरे पिता प्रवीण सैनी की लाइसेंसी रिवाल्वर है। जिसका प्रयोग में शौक में व दिखावे के रूप में करता हूं। दूसरे व्यक्ति राजन सिंह उपरोक्त की जामा तलाशी ली गई तो उससे एक अवैध तमंचा व 01 जिन्दा कारतूस बरामद हुए।

कड़ी पूछताछ की गई तो बताया कि इन असल्लाह को हम लोगों को डराने धमकाने व डर का माहौल बनाए रखने सोशल मीडिया पर असलाह के साथ फोटोशूट कराने हेतु रखते हैं। अभियुक्त आकाश सैनी द्वारा अपने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर का गलत तरीके से प्रयोग किया जा रहा है। जिस संबंध में लाइसेंसी प्रवीण सैनी के विरुद्ध लाइसेंसी शर्तों का उल्लंघन करने के संबंध में अभियोग पंजीकृत कराया गया है।

पुलिस टीम
1- रमेश तनवार, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीपुर
2— उप निरीक्षक समीप पाण्डेय कोतवाली रानीपुर
4- का0 कर्म सिंह
5— का0 अनिल राणा

CIU टीम
प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट
उप निरीक्षक रणजीत तोमर
कां0 हरबीर
कां0 उमेश कुमार
कां0 अजय कुमार
कां0 पदम
कां0 मनोज



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *