किन्नर के भेष में शहनवाज, दानिश और अब्दुल करते थे लूट, गिरफ्तार




नवीन चौहान
किन्नर का भेष बदलकर राहगीरों को फंसाकर लूटपाट करने वाले तीनों शातिर बदमाशों को श्यामपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया है। गिरफ्तार तीनों बदमाश लड़के है। पुलिस ने आरोपियो के कब्जे से लूटा गया सामान व लूटपाट करने में प्रयुक्त अन्य सामान भी बरामद किया है।
घटनाक्रम के मुताबिक 20 जून को कमल कुमार गुप्ता नामक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि बाहर पीली ढाबे के पास उससे लूट हुई है। पीडि़त ने बताया कि उक्त आरोपी किन्नर के भेष में थे। लूट की सूचना पर एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने पुलिस टीम गठित की। श्यामपुर थाना प्रभारी दीपक कठैत के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और अज्ञात मोबाइल की कॉल डिटेल को खंगाला जाने लगा। पुलिस टीम संदिग्धों पर नजर बनाकर रखने लगी। पुलिस को जानकारी मिली कि लूटपाट की घटना में शामिल लोग किन्नर ना होकर सामान्य व्यक्ति है। इस बात की जानकारी लगते ही पुलिस टीम पूरी सक्रिय हो गई और बिजनौर की ओर से आने वाले संदिग्धों की चेकिंग करने लगी। तभी पुलिस टीम को लाहड़पुर के पास कुछ संदिग्धों के होने की जानकारी मिली। पुलिस की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और तीन संदिग्धों को हिरासत में ले लिया। जब तीनों किन्नरों की तलाशी ली गई तो तीनों युवक निकले। आरोपियों के पास से सोने की अंगूठी, सोने की चैन, पर्स व अन्य सामान बरामद हुआ।

पूछताछ मे तीनों आरोपियों ने अपने नाम

दानिश पुत्र मतलूफ निवासी काशीराम कालोनी ब्लाक नंबर 38 बिजनौर यूपी, शहनवाज पुत्र छुटटन निवासी मौहल्ला खजियान, चांदपुर की चुंगी, बिजनौर यूपी और अब्दुल वहाव उर्फ भूरा पुत्र अख्तर निवासी काशीराम कालोनी बिजनौर यूपी बताया।
लूटपाट करने का तरीका
तीनों युवक घर से निकलने के बाद सुनसान जगह पर किन्नर का भेष बदलते थे। जहां से किन्नर की अदाएं दिखाने के बाद राहगीरों को रोक लेते थे। जिसके बाद उनसे लूटपाट करते थे।
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम
थाना प्रभारी दीपक कठैत, उप निरीक्षक मनीष नेगी, कर्मवीर सिंह, महिला उप निरीक्षक अमनदीपिका, उप निरीक्षक पूर्णानंद शर्मा, कांस्टेबल प्रवेश खत्री,रमेश सिंह, अजय चौहान,विजय पाल, नीरज पाल, सूरज पाल, दीपक चंद्र शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *