हरिद्वार पुलिस की मेहनत रंग लाई, मुठभेड़ के बाद बदमाश गिरफ्तार




नवीन चौहान
डबल मर्डर का खुलासा करने और बदमाशों को गिरफ्तार करने में अपनी पूरी ताकत झोंकने वाली हरिद्वार  पुलिस की मेहनत रंग लाई है। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों का दुस्साहस देखिए कि उन्होंने पुलिस पर तीन गोलियां चलाई। आखिरकार पुलिस को जबाबी हमला बोलना पड़ा। पुलिस की ओर से ताबड़तोडफ फायरिंग की गई। बदमाशों के हौसले पस्त हो गए। पुलिस की एक गोली बदमाश के पांव में जाकर लगी। बदमाश की हालत खतरे से बाहर है। उसको इलाज के लिए हायर सेंटर भेजा गया है।

12 अक्तूबर 2020 को भेल के शि​वालिक नगर में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई। बीएचईएल से रिटायर्ड पीके अग्रवाल और उनकी पत्नी गायत्री अग्रवाल की लूट के बाद हत्या कर दी गई थी। इस दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश करना पुलिस के लिए चुनौती बन गया था।
तमाम राजनैतिक दल पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे थे। लेकिन एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज ने इस विपरीत परिस्थिति में पुलिस का मनोबल बढ़ाकर रखा। एसपी क्राइम आयुष अग्रवाल और एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने इस डबल मर्डर केस का खुलासा करने के लिए पूरी रणनीति बनाई और पुलिस को दिशा निर्देश जारी किए। पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार, आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने पुलिस टीम को हौसला दिया और अपराधियों को पकड़ने के लिए तमाम दिशा निर्देश दिए। पुलिस की दस टीम बनाई गई। एक हजार से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। गत पांच सालों के अपराधियों की कुंडली को खंगाला गया। लूट डकैती में शामिल रहे बदमाशों को चिंहित किया गया उनकी लोकेशन निकाली गई। सीओ सदर पूर्णिमा गर्ग, आईपीएस व सीओ सिटी विशाखा अशोक भडाणे, आईपीएस हिंमाशु, ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी प्रवीण कोश्यारी, हरिद्वार कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह, इंस्पेक्टर कमल मोहन भंडारी, इंस्पेक्टर कमल लुंठी, इंसपेक्टर मनोज मैनवाल, रानीपुर कोतवाली प्रभारी योगेश देव,सीओ रूड़की चंदन बिष्ट, इंस्पेक्टर प्रदीप चौहान, इंस्पेक्टर राजेश शाह, इंस्पेक्टर राजीव चौहान, इंस्पेक्टर हरपाल सिंह समेत तमाम पुलिस फोस बदमाशों की सुरागरसी में लग गई। पुलिस को सफलता मिली और एक बदमाश को मुजफरनगर के खतौली से दबोच लिया गया। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ गई और तमाम जानकारी हासिल की गई। जिसके बाद पुलिस को दूसरे बदमाश को पकड़ने की चुनौती मिली। आखिरकार सुबह तड़के पांच बजे बहादराबाद के पास रेगुलेटर पुल पर बाइक सवार दूसरे बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। दोनों बदमाश बेहद कुख्यात बताए गए है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *