हरिद्वार जनपद में जल्द बदल सकते है कई थानेदार




नवीन चौहान
हरिद्वार जनपद के कई थानेदार और चौकी प्रभारियों को बदला जा सकता है। एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस की जनपद को नशा मुक्त बनाने की मुहिम को परवान चढ़ाने में नाकाम साबित हुए थाना प्रभारियों पर गाज गिर सकती है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि थानों में कुर्सी पर जमे थाना प्रभारियों के कार्यो की समीक्षा की जा रही है। लापरवाह पुलिस अधिकारियों को दूसरी जगह उपयोग में लाया जायेगा।
हरिद्वार जनपद के युवाओं को नशे की जद से बाहर निकालने और जनपद को मुक्त बनाने के लिए पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था अशोक कुमार ने युद्ध स्तर पर अभियान शुरू किया था। जिसके लिए बीएचईएल के कंवेशनल हॉल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें जनपद के तमाम स्कूल, कॉलेजों और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया। उनके सुझाव लिए गए और नशा मुक्त जनपद बनाने की दिशा में पहल शुरू की गई। पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था अशोक कुमार की इस मुहिम को सफल बनाने के लिए एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने जनपद पुलिस को फ्री हैंड किया। एसएसपी ने मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले असामाजिक तत्वों को चिंहित कर उनको गिरफ्तार कर जेल भेजने के सख्त निर्देश दिए। इसके अलावा स्कूलों और कॉलेजों में जागरूकता अभियान चलाने को भी कहा गया।
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने गरीबों की समस्याओं को प्राथमिकता से हल करने और थानों में तैनात पुलिस को पूरी निष्पक्षता के साथ सभी के साथ न्याय करने के भी​ निर्देश दिए। लेकिन पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली कि कई थानेदारों ने अपेक्षा के अनुरूप परिणाम नहीं दिए। जिसके चलते नशा मुक्त जनपद बनाने की मुहिम पूरी तरह परवान नही चढ़ पाई। इस मिशन को एक बार फिर नए सिरे से चलाने की कवायद हो रही है। संभावना जताई जा रही है कि थानेदारों और चौकी प्रभारियों का फेरबदल कर उनकी काबलियत का उपयोग किया जायेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *