वाहन चोरी करने वाले तीन शातिर चोर पुलिस के हत्थे चढ़े, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। वाहन चोरी करने वाले एक शातिर गिरोह के तीन सदस्यों को कनखल पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। आरोपियों के कब्जे से एक बलीनो कार और तीन बाइक बरामद की गई है। जबकि चार मोबाइल फोन को पुलिस ने कब्जे में लिया है। आरोपी मूल रूप से हरिद्वार के रहने वाले हैं और चोरी की वारदात को अंजाम देने में महारथ हासिल हैं।
सीओ कनखल स्वप्न किशोर सिंह ने कनखल थाने में चोरी की घटना का खुलासा किया। बताया कि 22 सितंबर की रात्रि को वाटिका फार्म हाउस में एक समारोह में हिस्सा लेने आये दिल्ली के गाजीपुर निवासी रतीश पुत्र मुरलीधरन की एक बलीनो कार संख्या डीएल 10सीएच-4450 चोरी हो गई। पीड़ितों की सूचना पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके के निर्देशों पर कनखल एसओ ओमकांत भूषण के नेतृत्व में उप निरीक्षक संदीप चौहान, उप निरीक्षक सतीश चंद्र शाह, उप निरीक्षक धनराम शर्मा, कांस्टेबल कुंवर राणा, जसविंदर, जीतपाल, सूर्यप्रताप, अमित,रणजीत, दीपक सुनील और जसवंत की एक पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस चोरों को पकड़ने के लिये सघन चेकिंग अभियान में जुट गई। रविवार को पुलिस टीम ने एक बिना नंबर की कार को गाढोवाली तिराहे के पास देखा तो रूकने का इशारा दिया। पुलिस को देखते ही कार चालक ने स्पीड बढ़ा दी। पुलिस ने कार का पीछा कर उसे रोक लिया। जब कागज दिखाने को कहा तो चालक बहाने बनाने लगा। पुलिस को शक हुआ। कार में तीन लोग सवार थे। पुलिस टीम तीनों को थाने लेकर आ गये। जब सख्ती से पूछताछ की गई तो तीनों ने बताया कि कार को उन्होंने वाटिका फार्म के पास से चोरी किया था। पूछताछ में तीनों ने अपने नाम मोहित उर्फ प्रिंस पुत्र छोटेलाल निवासी पंजनहेड़ी, कनखल, जावेद पुत्र सलीम निवासी ग्राम पंजनहेड़ी कनखल और संदीप धीमान पुत्र विनोद धीमान निवासी पंजनहेडी कनखल बताये। आरोपियों की निशानदेही पर तीन अन्य बाइक बरामद की गई। उक्त वाहनों को रानीपुर कोतवाली क्षेत्र से चोरी किया गया था। गिरफ्तार आरोपियों में जावेद का आपराधिक कुंडली पुलिस के पास है। जबकि अन्य चोरों की कुंडली को खंगाला जा रहा हैं।
रैकी करने के बाद चोरी की वारदात
पुलिस की गिरफ्त में आये तीनों शातिर चोर घटना को अंजाम देने से पहले रैकी करते थे। चोरों के पास चाबियों का भंडार है। जिस चाबी से गाड़ी खुल गई उसे लेकर ही फरार हो जाते थे।
सीसीटीवी फुटेज में कैद हुये चोर
पुलिस को कार चोरों की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज में मिली थी। तीनों चोरों की तस्वीर कैमरे में कैद हो गये थे। कार बरामद करने के बाद पुलिस ने चोरों की शिनाख्त कैमरे में कैद तस्वीर से ही की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *