डीएम सी रविशंकर की पहल पर हरिद्वार तहसील में बुजुर्गो का सम्मान, देंखे वीडियो




नवीन चौहान
जिलाधिकारी सी रविशंकर की पहल पर हरिद्वार तहसील में बुजुर्गो को सम्मान मिलना शुरू हो गया है। बुजुर्गो की समस्याओं को सुनने और प्राथमिकता से निस्तारण करने की दिशा में तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने कार्य शुरू कर दिया है।

बुजुर्गो की शिकायतों के लिए अलग से रजिस्टर भी बनाया गया है। जिसके बाद बुजुर्गो कर तहसील में आकर परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। हरिद्वार प्रशासन की यह एक अच्छी पहल है। उम्र के इस पड़ाव में पंक्ति में खड़ा होना एक बहुत बड़ी परेशानी का सबब बबना हुआ था।
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने 20 जनवरी 2021 को भेल कंवेशन हाॅल में वरिष्ठ नागरिक सम्मान को लेकर गोष्ठी का आयोजन किया गया। बुजुर्गो ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया और कुछ सुझाव प्रेषित किए। गोष्ठी के उपरांत जिलाधिकारी सी रविशंकर ने वरिष्ठ नागरिको की समस्याओं को दूर करने की दिशा में जिला प्रशासन को निर्देश जारी किए। न्यूज127 की टीम जिलाधिकारी के निर्देशों का असर देखने तहसील पहुंची तो नजारा बदला हुआ था। जगजीतपुर से एक बुजुर्ग महिला चकरोड़ की शिकायत लेकर तहसीलदार आशीष घिल्डियाल के पास पहुंची। तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने पहले तो बुुजुर्ग महिला को कुर्सी पर बैठाने को कहा और फिर उनकी समस्या को ध्यान से सुनने के बाद संबंधित पटवारी को फोन लगाया। पटवारी को बताया कि माता जी की चकरोड़ की समस्या को लेकर आई है। आप तत्काल प्रभाव से वहां जाकर देखे और इस समस्या का निस्तारण करें। तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने देखा कि बुजुर्ग गरीब महिला का मास्क बेहद गंदा है। उन्होने अपने पास से कुछ मास्क बुजुर्ग महिला को दिए और मास्क की उपयोगिता भी बताई। तहसीलदार के व्यवहार से बुजुर्ग महिला बेहद प्रसन्न नजर आई। बताते चले कि तहसीलदार आशीष घिल्डियाल बहुत संवेदनशील इंसान है। गरीब पीड़ितों की समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित करते है। कोरोना काल में भी उन्होंने बेहतर कार्य किया। पीड़ितों को राशन सामग्री भिजवाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। उनकी निष्पक्ष कार्यशैली से हरिद्वार की जनता काफी प्रभावित है। 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *