प्रायश्चित नहीं गंगा पूजन करने हरिद्वार आया हूं: हरीश रावत




नवीन चौहान.
बैसाखी के पर्व पर हरिद्वार गंगा स्नान करने पहुंचे कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि पार्टी में किसी भी तरह का असंतोष नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस का कोई विधायक मुख्यमंत्री के लिए अपनी सीट नहीं छोड़ेगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जीत के प्रति उत्साहित थी, लेकिन जनादेश भाजपा के पक्ष में आया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ उपचुनाव में कांग्रेस मजबूती से चुनाव लड़ेगी। प्रयास होगा कि कांग्रेस चुनाव जीते।

हरिद्वार पहुंचे कांग्रेस नेता हरीश रावत ने पहले गंगा स्नान किया और उसके बाद दक्ष मंदिर में भोलेनाथ के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह हरिद्वार कोई प्रायश्चित करने या तीर्थ स्थान की यात्रा करने नहीं आए हैं। जीवन में तो इंसान हर क्षण प्रायश्चित करता रहता है। वह हरिद्वार गंगा और भोलेनाथ का पूजन करने आए हैं।

संगठन में दायित्व न मिलने और हरिद्वार जिले की उपेक्षा के सवाल पर हरीश रावत ने कहा कि पार्टी हाईकमान ने प्रदेश को दृष्टिगत रखते हुए फैसला लिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के अखंड भारत के बयान पर कहा कि श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश और पाकिस्तान को अखंड भारत में किस रूप में जोड़ना चाहते हैं, यह मोहन भागवत ही बता सकते हैं। हरीश रावत ने कहा कि सनातन धर्म अनादि काल से चला आ रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *