haridwar सीएम धामी के नाम पर एचआरडीए के अधिकारियों पर दबाब बनाकर किया अवैध निर्माण






नवीन चौहान
उत्तरी हरिद्वार में कमलदास कुटिया के बराबर का अवैध निर्माण मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नाम का इस्तेमाल करते हुए एसआरडीए के अधिकारियों को दबाब में लिया गया। दुस्साहस देखिए कि नींव खुदाई से करीब एक दर्जन दुकानों पर लेंटर तक डाल दिया गया। एचआरडीए के अधिकारियों ने अवैध निर्माण पर जाने की जहमत तक​ नही उठाई। जब जनता की ओर से शिकायत आई तो प्राधिकारण के अधिकारियों ने आनन—फानन में अवैध निर्माण को रोकने के आदेश पुलिस को दिए। जिसके बाद पुलिस ने अवैध निर्माण कार्य बंद करा दिया।


बताते चले कि दूदाधारी रोड़ भूपतवाला में कमलदास कुटिया के बराबर में स्वामी प्रकाशानंद के नाम पर हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण ने नोटिस जारी करते हुए अवैध निर्माण कार्य को बंद कराया है। नोटिस में कहा है कि प्रश्नगत स्थ्ल पर 100 गुणा 25 क्षेत्रफल में लगभग 100 गुणा 25 की माप में खुदाई करते हुए कालम खड़े किए जा रहे है। जबकि मौके पर कोई स्वाकृति नही दिखाई गई। प्राधिकरण के अवर अभियंता के द्वारा नोटिस जारी करने के बाबजूद अवैध निर्माण कार्य जारी रखा गया है। ऐसी स्थिति में प्राधिकरण ने पुलिस का सहयोग लेकर अवैध निर्माण कार्य को बंद करा दिया। जिसके बाद क्षेत्र में अवैध निर्माण को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया और प्राधिकरण की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे।
बताते चले कि अभी तक हुआ अवैध निर्माण कार्य परदे की आड़ लेकर किया गया। सड़क के एक छोर पर लंबा परदा लगाया गया। जिससे किसी को मालम ना चल पाए कि परदे के पीछे निर्माण कार्य किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *