हरिद्वार में कुट्टू से मचा हाहाकार, अस्पताल में भर्ती मरीजों को देखने पहुंचे डीएम, जांच के आदेश




नवीन चौहान.
हरिद्वार में नवरात्र पर कुट्टू का आटा खाना से बड़ी संख्या में लोग बीमार हो गए। गंभीर हालत में 78 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। जबकि कुछ घर पर ही इलाज करा रहे हैं। एक साथ इतनी संख्या में लोगों के बीमार होने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी डॉ विनय शंकर पांडे खुद अस्पताल पहुंचे और मरीजों का हाल जाना।

कुट्टू का आटा खाने से बीमार होने पर जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों के उचित इलाज के संबंध में जिलाधिकारी डॉ विनय शंकर पांडे ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार को बीमार व्यक्तियों की उचित देखरेख एवं इलाज हेतु आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

डीएम ने कहा कि यदि आवश्यकता पड़ती है तो निजी चिकित्सालय में भी मरीजों को भर्ती कराया जाए। उन्होंने तत्काल उक्त आवश्यक कार्यवाही करने के लिए चिकित्सकों को निर्देशित किया। डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट हरिद्वार एवं उप जिला मजिस्ट्रेट हरिद्वार को भी कुट्टू का आटा बेचने वाले दुकानदारों के विरुद्ध फूड सैंपलिंग आदि की कार्यवाही करते हुए कठोर कार्रवाई करने के ​लिए निर्देशित किया।

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे के अलावा एसडीएम पूरन सिंह राणा, सिटी मजिस्ट्रेट व तमाम अधिकारियों ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर मरीजों का हाल जाना। जिला अस्पताल के अलावा देवभूमि अस्पताल में भी मरीजों को भर्ती कराया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *