जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कह दी बड़ी बात




न्यूज 127.
जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती बुधवार को अलवर में मीडिया से बातचीत करते हुए राजनैतिक पार्टियों पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने केन्द्र की मोदी सरकार, कांग्रेस व आप सहित अन्य पार्टियों पर अपनी खूब भड़ास निकाली। कहा कि वह केवल गौहत्या कानून चाहते हैं। राजनीति से उनका कोई सरोकार नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा कि इस बार वाराणसी में गौसेवक आंध्र प्रदेश के पोलीसती के शिवकुमार ने सबसे पहले नामांकन दाखिल किया है। वे गौमाता गठबंधन में शामिल हैं और उनके अधिकृत प्रत्याशी हैं। अब वाराणसी के मेयर उनके प्रस्तावकों को डरा उनसे हटने के लिए दवाब डाल रहे हैं। आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा का प्रयास है कि प्रस्तावकों को हटाकर गौसेवक शिवकुमार का नामांकन खारिज करा दिया जाए।

उन्होंने कहा कि गौमाता की रक्षा के लिए उनकी ओर से देश में कई जगह प्रत्याशी खड़े किए गए हैं। उन्होंने कहा कि गौहत्या पर रोक लगाने के लिए पांच महीने पहले भाजपा, कांग्रेस, आप सहित अन्य बड़ी पार्टियों से शपथ देने को कहा था, लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। शंकराचार्य ने कहा कि उन्हें खूब धमकियां मिल रही है, उन्हें बोलने से रोका जा रहा है, मठ उजाड़ने की बात हो रही है, लेकिन देश में गौमाता की रक्षा के कार्य से वे पीछे हटने वाले नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि वे किसी पार्टी के खिलाफ नहीं है। भाजपा के हारने या जीतने से उन्हें कुछ नहीं मिलेगा। वे केवल गौहत्या का कानून चाहते हैं, राजनीति से उनका कोई सरोकार नहीं है। वे चाहते हैं कि उनके अनुयायियों के माथे पर लग रहा गौहत्या का पाप हटे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *