haridwar में बेरोजगारों के लिए रोजगार मेला और खेल के लिए मिनी स्टेडियम





नवीन चौहान
बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार मेले का आयोजन जल्द किया जायेगा। खेलने के लिए एक मिनी स्टेडियम को बनाने का कार्य भी जल्द ही शुरू होगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की झबरेड़ा विधानसभा के संबंध में की गई घोषणाओं की समीक्षा बैठक मुख्य विकास अधिकारी डाॅ सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
मुख्य विकास अधिकारी ने झबरेड़ा विधान सभा में रूड़की लाठरदेवा झबरेड़ा मोटर मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के सम्बन्ध में लोक निर्माण विभाग रूड़की के अधिकारियों से जानकरी ली इस पर अधिकारियों ने बताया कि कार्य प्रगति पर है तथा लगभग 35 प्रतिशत कार्य हो चुका है। लेबर चौक रूड़की से प्रेमनगर, सलेमपुर, सरकड़ी, कमेलपुर होते हुये खाताखेड़ी फाटक तक सड़क निर्माण के सम्बन्ध में अधिकारियों ने बताया कि लगभग 90 प्रतिशत कार्य हो चुका है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बैठक में यह भी बताया कि सलेमपुर में नाला निर्माण के कार्य को नगर निगम रूड़की को स्थानान्तरित कर दिया गया है।
डाॅ सौरभ गहरवार ने बैठक में ग्राम ठसका में अम्बेडकर पार्क के सौन्दर्यीकरण हो जाने की रिपोर्ट एक सप्ताह में अधिकारियों को प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। खालाटीला व गणेशपुर विधान सभा झबरेड़ा के नाले से अतिक्रमण हटाने व सफाई के सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को सफाई के लिये प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
विधान सभा क्षेत्र झबरेड़ा में युवाओं को रोजगार दिलाने के लिये रोजगार मेला आयोजित करने के सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा पूछे जाने पर अधिकारियों ने बताया कि कोरोना के कारण रोजगार मेला आयोजित नहीं किया जा सका तथा जल्दी ही वहां युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिये रोजगार मेला आयोजित किया जायेगा। चौधरी भगत सिंह डी0ए0वी0 इण्टर काॅलेज झबरेड़ा की भूमि पर मिनी स्टेडियम निर्माण किये जाने के सम्बन्ध में पूछे जाने पर युवा कल्याण अधिकारी ने बताया कि अभी स्टेडियम के लिये भूमि नहीं मिल पाई है, जैसे ही भूमि उपलब्ध हो जाती है, मिनी स्टेडियम का निर्माण प्रारम्भ कर दिया जायेगा।
मुख्य विकास अधिकारी द्वारा नगर पंचायत झबरेड़ा में जल टंकी के निर्माण के सम्बन्ध में पूछे जाने पर पेयजल निगम के अधिकारियों ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत डी0पी0आर0 बनाकर भारत सरकार को भेज दी गयी है। इसके अलावा झबरेड़ा विधान सभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में 75 नग हैण्डपम्प लगाये जाने के सम्बन्ध में पेयजल निगम के अधिकारियों ने बताया कि यह कार्य पूरा हो गया है।
प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र झबरेड़ा को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के रूप में उच्चीकृत किये जाने के सम्बन्ध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इसकी डी0पी0आर0 बना कर स्वास्थ्य महानिदेशालय को भेज दी गयी है।
डाॅ0 सौरभ गहरवार ने झबरेड़ा नगर पंचायत के अन्तर्गत लाइट लगाये जाने के सम्बन्ध में अधिकारियों से जानकारी ली, जिस पर नगर पंचायत के अधिकारियों ने बताया कि यह कार्य पूर्ण हो चुका है।
इस अवसर पर विधायक झबरेड़ा देशराज कर्णवाल, अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) पीएल शाह, एसीएमओ डाॅ एचडी शाक्य, मुख्य शिक्षा अधिकारी वीसी चतुर्वेदी, युवा कल्याण अधिकारी वरद जोशी, पंचायती राज अधिकारी रमेश चन्द्र त्रिपाठी, अधिशासी अभियन्ता जल निगम मौ मीसम, लोक निर्माण, सिंचाई सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *