एसएसपी के रडार पर कोतवाल और थानेदार हो जाओ अलर्ट





नवीन चौहान
जनता को भयमुक्त वातावरण देने के साथ—साथ सुरक्षित जीवन देने के लिए उधमसिंह नगर के ​वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी संजीदगी से जुट गए है। उन्होंने जहरीली शराब बनाने वाले असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसने के लिए जनपद पुलिस को निर्देशित किया है। इसी के साथ मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम पर संजीदगी से कार्यवाही करने की हिदायत पुलिसकर्मियों को दी है। पुलिस बल को मुखबिर तंत्र को सक्रिय करने और जनता की समस्याओ्ं का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देशित किया गया है।
जनपद की कमान संभालने के बाद से ही एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत व्यापक कदम उठाए है। यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ किया। अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर जनता को जाम की समस्या से निजात दिलाई। असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए पुलिस को आदेशित किया। मासिक अपराध समीक्षा बैठक के दौरान पुलिस को कर्तव्य का बोध कराया। जनता की समस्याओं का निस्तारण करना पहली प्राथमिकताओं में शुमार किया। रात्रि गश्त और चेकिंग को प्रभावी बनाया। मेहनती और उत्साही निरीक्षकों और उप निरीक्षकों को कोतवाली व ​थाने की जिम्मेदारी दी। अपराधियों में पुलिस का इकबाल बुलंद कराया। जिसके चलते जनपद पुलिस ने कुख्यात बदमाशों को जेल की सलाखों के पीछे भेजने में सफलता पाई।
बदमाशों में पुलिस का भय व्याप्त हुआ।
लेकिन एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने अपना सबसे बड़ा मिशन अवैध तरीके से बनाई जा रही जहरीली शराब की रोकथाम करने में लगा दिया है। जिसके लिए एसओजी और खूफिया पुलिस को सक्रिय कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिस किसी क्षेत्र में भी जहरीली शराब बनती हुई पाई गई तो संबंधित थानेदार पर गाज गिरना तय है। ऐसे में सभी निरीक्षक और थानेदार अपने—अपने क्षेत्रों में जहरीली शराब को बंद कराने के लिए संजीदा हो गए है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *