हरियाणा में बड़ा हादसा, स्कूल बस पलटी, 6 बच्चों की मौत




नवीन चौहान.
हरियाणा के महेंद्रगढ़ में आज सुबह एक हादसे 6 बच्चों की मौत हो गई। सभी बच्चे स्कूल बस में सवार थे। यह दर्दनाक हादसा महेंद्रगढ़ के कनीना के गांव उन्हानी के पास हुआ। इस दुर्घटना में छह बच्चों की मौत हो गई और 15 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। घायल बच्चों को लोगों की मदद से अस्पताल भिजवाया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बस चालक को अपनी हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार जीएलपी स्कूल कनीना की बस गांव सेहलंग, खेड़ी-तलवाना, खरकड़ा बास, धनौंदा रूट से करीब 43 बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। करीब 8:30 बजे जब स्कूल बस गांव उन्हाणी के नजदीक स्थित महाविद्यालय के पास पहुंची तो मोड़ पर चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया और पेड़ से टकराने के बाद बस पलट गई। बताया जा रहा है कि बस चालक धर्मेंद्र शराब के नशे में था। पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में लेकर मेडिकल के लिए अस्पताल भिजवाया है।

इस हादसे में गंभीर रूप से घायल बच्चों को रेवाड़ी महेंद्रगढ़ में कनीना की निजी अस्पतालों में उपचार के लिए एडमिट कराया गया है। हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने बताया कि वह स्वंय डीसी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात कर रही हैं और मामले की जांच के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि वह थोड़ी देर में घटनास्थल पर पहुंच रही है।

ईद की छुटटी के बावजूद स्कूल में बच्चों को क्यों बुलाया गया है इस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी भी पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटे हैं। जिन परिवार के बच्चे इस हादसे में मौत का शिकार हुए वहां कोहराम मचा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *