लॉकडाउन में जरूरतमंदों की सेवा में जुटी मनिन्दर विहान की टीम




संजीव शर्मा

मेरठ। देश में चल रहे लॉकडाउन के दौरान कोई जरूरतमंद भूखा न रहे इसके लिए टोल प्लाजा की टीम लगातार काम कर रही है। टोल प्लाजा के सुरक्षा अधिकारी मनिन्दर विहान प्रतिदिन अपनी टीम के साथ उन जरूरतमंदों को खाना बांट रहे हैं जो लॉकडाउन के कारण अपने और अपने परिवार के लिए दो वक्त की रोटी नहीं जुटा पा रहे हैं।


शुक्रवार को मनिन्दर विहान की टीम ने हाइवे के आसपास के उन क्षेत्रों में जाकर खाने के पैकेट बांटे जहां लोग भूखे दिखे। खाने के पैकेट पाकर ऐसे लोगों के चेहरों पर खुशी की चमक दिखायी दी। मनिन्दर विहान ने बताया कि शुक्रवार को दौराला के पास झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को खाने के पैकेट दिये गए।

दूसरे प्रदेशों के ऐसे मजदूरों को खाने के पैकेट दिये गए जो अपने लिए राशन आदि नहीं जुटा पा रहे हैं। मोदीपुरम और पल्लवपुरम क्षेत्र में भी जरूरतमंदों के बीच जाकर उन्हें खाने के पैकेट बांटे गए।


इसके अलावा जरूरतमंदों को बांटने के लिए दौराला थाने में खाने के पैकेट उपलब्ध कराय गए। पल्लवपुरम चौकी पर भी खाने के पैकेट पुलिस को उपलब्ध कराए गए ताकि वह भी जरूरतमंदों तक यह पैकेट पहुंचा सके।


टोल प्लाजा रूट आपरेशन डायरेक्टर पंकज चौधरी प्रति​दिन तीन सौ खाने के पैकेट बलराज चौधरी के आवास पर बनवाकर बंटवा रहे हैं। मनिन्दर विहान का कहना है कि जब तक लॉक डाउन है तब यह सेवा जारी रहेगी। पल्लवपुरम चौकी इंचार्ज विकास चौहान, सिपाही विकास दहिया, चेयरमैन बलराम चौधरी, धर्मेंद्र चौधरी, अमित मलिक, अंकित चौधरी, अश्वनी चौधरी, शशिकांत, मनोज, अमित राठी, गुरजीत गुज्जर, अमूल पुनिया आदि का विशेष योगदान रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *