मंत्री मदन ने दिखाया और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने देखा कुंभ क्षेत्र और दे गए क्लीन चिट





नवीन चौहान
कुंभ क्षेत्र के निर्माण कार्यो और तमाम कार्य स्थलों का निरीक्षण करने आए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत उन ही स्थानों पर पहुंचे जहां केबिनेट मंत्री मदन कौशिक ले जाते रहे। मदन कौशिक ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को कुंभ पर्व के आयोजन के लिए किए जाने वाले तमाम कार्यो की जानकारी दी। जिसके बाद वह मुख्यमंत्री को कुंभ क्षेत्र का भ्रमण कराने निकल गए। इस पलों को यादगार बनाने के लिए फोटो सेशन भी हुआ। जिसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केबिनेट मंत्री मदन कौशिक के घर के नजदीक ही मीडिया से बातचीत करने के बाद कुंभ के कार्यो को क्लीन चिट देते हुए संतुष्टि जाहिर की। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत गंगा किनारे खड़े होकर कुंभ को बेदाग संपन्न कराने की बात कह गए।
रविवार 24 जनवरी 2021 को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपने आवास देहरादून से सड़क मार्ग से हरिद्वार पहुंचे। इस दौरन उन्होंने मार्ग में होने वाले निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का काफिला सुबह करीब नौ बजे राज्य अतिथि गृह मायापुर पहंुच गया। हालांकि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आगमन से पूर्व मदन कौशिक अतिथि गृह पहुंच चुके थे। हरिद्वार अतिथि गृह पर वाहन से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के वाहन से उतरते ही जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बुके देकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री को सलामी दी गई। जिसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अतिथि गृह के कक्ष की तरफ बढ़ने लगे। वहां केबिनेट मंत्री मदन कौशिक, विधायक आदेश चौहान, जिलाध्यक्ष जयपाल चौहान सहित तमाम भाजपाईयों ने मुख्यमंत्री को फूल देकर स्वागत किया और कक्ष की तरफ बढ़ गए। कुछ देर बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अवधूत मंडल स्थित एक चिकित्सालय का उदघाटन करने पहुंचे। जहां से मदन कौशिक त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ कुंभ क्षेत्र का निरीक्षण करने निकल गए। मदन कौशिक उनको लेकर करीब 11 बजे सूखी नदी पुल पर पहुंचे। जिसके बाद आस्था पथ का निरीक्षण किया। यहां मुख्यमंत्री ने पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली। गौरी शंकर से बैरागी कैंप को जोड़वे वाली डबल लेन का निरीक्षण किया गया। श्रीयंत्र टापू को देखने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने बेदाग कुंभ कराने की बात कही। श्रद्धालुओं के लिए तमाम व्यवस्थाओं के प्रबंध कार्यो पर संतुष्टि जाहिर की और मेला प्रशासन के कार्यो को क्लीन चिट दे दी।
डाॅ निशंक और त्रिवेंद्र के बीच में मदन
केबिनेट मंत्री मदन कौशिक का सौभाग्य है कि उनको दूसरी बार कुंभ पर्व के आयोजन में अपनी दक्षता साबित करने का अवसर मिला है। साल 2010 के कुंभ में जब मुख्यमंत्री डाॅ रमेश पोखरियाल निशंक थे। तब मदन कौशिक ही निशंक को कुंभ क्षेत्र घुमाया करते थे। लेकिन डाॅ निशंक कुछ निरीक्षण अपनी इच्छा से भी कर आते थे। अधिकारियों को मौके पर फटकार लगाते थे। लेकिन आज जब त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री है तो मदन पूरी तरह से उनके सारथी बन गए। मदन ही कुंभ क्षेत्र भी घुमाकर लाए। मुख्यमंत्री का हरिद्वार दौरान मदन कौशिक की काबलियत को भी दर्शा गया है। यह बात तो तय हो गई कि मदन ही त्रिवेंद्र को कुंभ दर्शन करायेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *