मिस्टर DAV राघव गुप्ता और गायत्री थपलियाल को मिस DAV का ताज




नवीन चौहान.
डीएवी पब्लिक स्कूल डिफेंस कॉलोनी, देहरादून में कक्षा 12 के छात्रों के लिए आशीर्वाद समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर स्कूल की प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया जी ने बच्चों से सपने देखने और फिर उन्हें पूरी ईमानदारी और कड़ी मेहनत के साथ पूरा करने के लिए प्रेरित किया।

डिफेंस कॉलोनी, देहरादून में डीएवी पब्लिक स्कूल के कक्षा 12 के छात्रों के लिए एक आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया, जो उनकी आगामी बोर्ड परीक्षाओं के लिए दैवीय समर्थन का आह्वान करने के उद्देश्य से ‘हवन’ के साथ शुरू हुआ।

प्रियांशु नेगी और संस्कृति त्रिपाठी ने प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया, स्कूल के शिक्षकों और 12वीं कक्षा के छात्रों का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने अपने वरिष्ठों से सीखी गई विभिन्न जानकारियों आ​दि के बारे में बात की।

कक्षा 11बी के छात्रों ने एक संगीतमय प्रस्तुति देकर सभी को पुरानी यादों में डुबो दिया। उन्होंने पावरपैक्ड डांस परफॉर्मेंस भी दी। 11वीं कक्षा की छात्राओं ने भी सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया।

12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को मोमेंटो भेंट किये गये। स्कूल की हेड गर्ल, गायत्री थपलियाल ने एक भावपूर्ण विदाई भाषण दिया, जहां उन्होंने अपने समय के दौरान उन्हें पढ़ाने वाले सभी शिक्षकों को धन्यवाद दिया और हमेशा इतना सहयोग करने के लिए प्रिंसिपल मैडम को विशेष धन्यवाद दिया। उन्होंने स्कूल को हमेशा गतिशील बनाए रखने के लिए मदद करने वाले हाथों की भी सराहना की।

स्कूल के हेड बॉय अभिषेक सिंह बिष्ट ने भी स्कूल में शामिल होने के बाद से उनका मार्गदर्शन और पोषण करने के लिए प्रिंसिपल शालिनी समाधिया जी और शिक्षकों को हार्दिक धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम के दौरान मिस्टर डीएवी का सम्मान राघव गुप्ता को दिया गया और गायत्री थपलियाल को मिस डीएवी का ताज पहनाया गया। सभी ने उनका जोरदार तालियों के साथ स्वागत किया।

गणित के विभागाध्यक्ष जी.सी. पंत ने प्रत्येक छात्र को व्यक्तिगत आशीर्वाद देते हुए और प्रोत्साहन के शब्द प्रस्तुत किए, जिससे कक्षा 12 के छात्रों के बीच एकजुटता और आत्मविश्वास की भावना पैदा हुई।

समारोह का समापन बोर्ड परीक्षाओं में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के गंभीर वादे के साथ डीएवी के मूल्यों को बनाए रखने की सामूहिक प्रतिज्ञा के साथ हुआ। छात्रों को उनके प्रदर्शन के आधार पर उपाधियाँ भी आवंटित की गईं।

विद्यालय की प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया ने शैक्षणिक सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और दृढ़ता के महत्व पर जोर देते हुए एक प्रेरक भाषण दिया। उन्होंने बच्चों से सपने देखने और फिर उन्हें पूरी ईमानदारी और कड़ी मेहनत के साथ पूरा करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया।

डीएवी पब्लिक स्कूल डिफेंस कॉलोनी में आशीर्वाद समारोह न केवल अपने छात्रों के बौद्धिक बल्कि आध्यात्मिक और भावनात्मक विकास को बढ़ावा देने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।

जैसे ही कक्षा 12 के छात्र अपनी शैक्षणिक यात्रा के इस महत्वपूर्ण चरण की शुरुआत कर रहे हैं, पूरा स्कूल समुदाय उनके प्रयासों में सफलता और पूर्णता की कामना करता है।

जीवन की कठिन राहों पर चलने के लिए कदमों को जो मज़बूती चाहिए, वो घर, परिवार और परिवेश से जितनी मिलती है उससे कहीं ज्यादा उस आंगन, उस प्रांगण, उन कक्षाओं में मिलती है जो हमारी विद्यालय की सीमाओं में होते हैं। इसमें एक निश्चित समय गुज़ार कर जब इसे विदा कहने का वक्त आता है तो दरअसल वो एक पेड़ की अपनी शाखाओं को कहां कहां छितरा देने की वेला होती है।

विद्यालय की प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया ने शैक्षणिक सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और दृढ़ता के महत्व पर जोर देते हुए सभी को अपने स्कूल, माता पिता एवं राज्य का नाम रोशन करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने बच्चों से सपने देखने और फिर उन्हें पूरी ईमानदारी और कड़ी मेहनत के साथ पूरा करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *