शामली जिले के मुकुल गोयल बने यूपी के नए डीजीपी

Mukul Goel of Shamli district became the new DGP of UP


नवीन चौहान
उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी की तैनाती हो गई है। ADG BSF मुकुल गोयल को यूपी का नया पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। सरकार ने इस सबंध में आदेश जारी कर दिया है। मौजूदा डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने बुधवार को चार्ज छोड़ दिया था। एचसी अवस्थी 36 साल का कार्यकाल पूरा करके रिटायर हुए हैं। उनके रिटायर होने पर यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को दोपहर में ही डीजीपी का कार्यभार सौंपा गया था लेकिन शाम होते होते सरकार ने नए डीजीपी का ऐलान कर दिया है।
1987 बैच के आईपीएस अफसर मुकुल गोयल मूल रूप से यूपी के शामली के रहने वाले हैं। मुकुल गोयल आईआईटी दिल्ली से बीटेक हैं और एमबीए भी हैं। मुकुल गोयल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बीएसएफ के डीजी हैं। उनका रिटायरमेंट फरवरी 2024 को है।
आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ के मुकुल गोयल एसएसपी रह चुके हैं। मुकुल गोयल कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं। इसके अलावा मुकुल गोयल केंद्र में आईटीबीपी, बीएसएफ, एनडीआरएफ में भी काम कर चुके हैं। यूपी में एडीजी रेलवे, सीबीसीआईडी और अखिलेश यादव की सरकार में यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर भी रह चुके हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *