मेरी माटी, मेरा देश: डीएवी जगजीतपुर के बच्चों ने धरा को हरा भरा बनाए रखने का लिया संकल्प




नवीन चौहान.
केवल पौधारोपण से ही हमारी जिम्मेदारी खत्म नहीं हो जाती है वरन् जो पौधे हमने लगाए हैं उनकी देखभाल भी हमें करनी है। अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाना हमें अभी से सीखना होगा तभी हम बड़े होकर अपने राष्ट्र के लिए कुछ ठोस कर सकेंगे। यह बात डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने बच्चों से कही।

भारत सरकार और युवा एवं खेल मंत्रालय के आह्वान पर चलाए जा रहे ‘मेरी माटी, मेरा देश’ कार्यक्रम के अंतर्गत बुधवार को डीएवी जगजीतपुर, हरिद्वार में एनएसएस के स्वयंसेवियों ने कलश यात्रा का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के तहत बच्चों ने अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मनोज कुमार कपिल के निर्देशानुसार इस धरा को हरा-भरा बनाए रखने का संकल्प लिया तथा विद्यालय में पौधारोपण किया।

विद्यालय की एनएसएस यूनिट की कार्यक्रम अधिकारी पूनम गक्खड़ ने बताया कि इस ‘मेरी माटी, मेरा देश’ कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय में बच्चों के लिए 9.8.2023 से 15.8.2023 तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है जैसे कि पोस्टर बनाना, देशभक्ति गीत प्रतियोगिता, क्विज इत्यादि कई और कार्यक्रम हैं। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों में देशभक्ति की भावना को प्रखर करना है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *