मुखबिर की सूचना पर दो चेन लुटेरे पकड़े, गिरफ्तार करने वाली टीम में दो प्रभारी समेत 15 पुलिस कर्मी शामिल




नवीन चौहान
हरिद्वार की ज्वालापुर कोतवाली पुलिस और सीआईयू टीम ने दो चेन लुटेरे पकड़ने का दावा किया है, इनके पास से लूटी गई एक चेन और बाइक बरामद हुई है, बाइक के संबंध में बताया गया कि यह बाइक कुछ दिन पहले दूधाधारी चौक से चोरी हुई थी। खास बात ये है कि इन दो चेन लुटेरों को पकड़ने में शामिल रहने वाली टीम में थाना प्रभारी ज्वालापुर और सीआईयू प्रभारी समेत 15 पुलिस कर्मी शामिल हैं। पुलिस महकमे में ही इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है।

कोतवाली ज्वालापुर पुलिस के अनुसार क्षेत्र में चेन स्नैचिंग और अन्य अपराधिक घटनाओं को रोकने और अपराधियों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया था। मुखबिर से सूचना मिली कि दो संदिग्ध युवक बाइक से किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस सूचना पर पुलिस ने सराय ईकड खुर्द जाने वाले रास्ते से दो संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया। उनके पास से तलाशी में एक पीली धातु की चेन मिली, जिसके बारे में उन्होंने बताया कि चेन उन्होंने लूटी थी। उनके पास मिली अपाचे बाइक भी चोरी की निकली जो कुछ दिन पहले नगर कोतवाली क्षेत्र के दूधाधारी चौक के पास से चोरी हुई थी।

पूछताछ में पुलिस को गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपने नाम इस्लाम और उस्मान बताए। इस्लाम ग्राम सराय में रह रहा है जबकि उस्मान सहारनपुर जिले का रहने वाला है। इनके अन्य साथियों के बारे में भी पुलिस को अहम जानकारी हाथ लगी है। उन्हें भी पुलिस ने जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा किया है।

दोनों बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में कोतवाली ज्वालापुर प्रभारी चन्द्र चंद्राकर नैथानी, सीनियर सब इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार व सब इंस्पेक्टर खेमेंद्र गंवार के अलावा सीआईयू प्रभारी सब इंस्पेक्टर रंजीत तोमर के अलावा 11 सिपाही शामिल हैं। इनमें से चार सिपाही सीआईयू टीम से हैं जबकि सात सिपाही कोतवाली ज्वालापुर के हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *