PM नरेंद्र मोदी ने किया श्री कल्कि धाम का शिलान्यास, कहीं ये बातें




नवीन चौहान.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संभल के ऐंचोड़ा कंबोह में श्री कल्कि धाम का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज का भारत विरासत के साथ विकास के मंत्र पर तेजी के साथ दौड़ रहा है। आज अगर मंदिर बन रहे हैं तो देशभर में मेडिकल कॉलेज भी बन रहे हैं।

वापस आ रही विदेशों से मूर्तियां
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज विदेशों से हमारी प्राचीन मूर्तियां वापस लाई जा रही हैं और रिकॉर्ड संख्या में विदेशी निवेश भी आ रहा है। हमारे तीर्थों का विकास हो रहा है तो शहरों में हाईटेक इंफ्रास्ट्रक्चर भी तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह बेहद ही अद्भुत अवसर है कि उस भगवान का मंदिर बनने जा रहा है जिनका अवतार होना बाकी है।

पूरे विश्वास के साथ मान्यताओं को अपनाते हैं
हम भविष्य को लेकर तैयार रहने वाले लोग हैं, तभी तो पूरे विश्वास के साथ मान्यताओं को अपनाते हैं। पीएम ने कहा कि पिछले ही महीने देश ने अयोध्या में 500 साल के इंतजार को पूरा होते देखा है। रामलला के विराजमान होने का अलौकिक अनुभव, वो दिव्य अनुभूति अब भी भावुक कर जाती है। अरब की धरती पर अबू धाबी में पहले विराट मंदिर के लोकार्पण के भी साक्षी बने हैं।

हमने विश्वनाथ धाम के वैभव को निखरते देखा
पीएम ने कहा कि इसी कालखंड में हमने विश्वनाथ धाम के वैभव को निखरते देखा है, काशी का कायाकल्प होते देख रहे हैं। महाकाल के महालोक की महिमा, सोमनाथ का विकास ,केदारघाटी पुनर्निर्माण देखा है और अब कल्कि धाम का शिलान्यास हुआ है। कल्कि कालचक्र के परिवर्तन के प्रणेता भी हैं और प्रेरणा स्रोत भी हैं।

…. तो पीआईएल दाखिल हो जाती
प्रमोद कृष्णम ने इससे पहले पीएम का स्वागत करते हुए कहा कि मेरे पास आपको देने के लिए कुछ नहीं है, मैं सिर्फ भावना व्यक्त कर सकता हूं। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अच्छा हुआ कुछ दिया नहीं वरना जमाना ऐसा बदल गया है कि अगर आज के युग में सुदामा श्रीकृष्ण को एक पोटली में चावल देते तो वीडियो निकल आती, सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल दाखिल हो जाती और जजमेंट आता कि भगवान कृष्ण को भ्रष्टाचार में कुछ दिया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *