PM ने की टनल से सुरक्षित निकले श्रमिकों से बात, CM आवास पर मनेगा इगास बग्वाल




नवीन चौहान.
आखिर 17 दिन की मेहनत के बाद अंदर टनल में फंसी 41 जिंदगियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जिस समय अंदर से श्रमिक बाहर निकले खुशी के मारे सभी की आंखें डबडबा गई। एक ओर सीएम पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने गले लगाकर मजदूरों का हौसला बढ़ाया वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सभी मजदूरों से फोन पर बात की और सीएम धामी को भी शुभकामनाएं दी।

उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों के सुरक्षित बाहर निकलने की दुआएं कबूल हुईं। इस ऑपरेशन के सफल होने से जहां अंदर फंसे मजदूरों ने टनल से बाहर आकर खुली हवा में सांस ली तो देश और दुनिया में बदलते उत्तराखंड का संदेश भी गया। पीएमओ के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे ने कहा, इन 41 श्रमिकों ने जो हौसला दिखाया, उससे प्रेरणा मिलती है कि विपदा आती हैं लेकिन आदमी को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। उनकी हिम्मत ने हमारा हौसला बढ़ाया और हम ये काम कर सके।

सिल्कयारा सुरंग बचाव मिशन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार नजर बनाए रहे। अधिकारियों से बात करते रहे और पल पल का अपडेट लेते रहे। सीएम धामी का कहना है कि यह बचाव अभियान चुनौतियों से भरा था। हिमालय हमें दृढ़ और अचल बने रहने और आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित करता है। सभी मजदूरों के सकुशल बाहर आने के बाद ही पूरी टीम को अपनी मेहनत का फल मिला।

सिल्कयारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों के सफल बचाव के उपलक्ष्य में आज शाम देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आवास पर ‘इगास बग्वाल’ मनाया जाएगा। यह जानकारी सोशल मीडिया एकाउंट के जरिये दी गई है। उन सभी मजदूरों के परिजनों में भी खुशी की लहर है जो अब सुरक्षित अपनों के बीच हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *