spa centers में चल रहे देह व्यापार का खुलासा, आपत्तिजनक हालत में मिले युवती और पुरूष




नवीन चौहान.
वैभव खंड के आदित्य मॉल में चल रहे 6 स्पा सेंटरों पर पुलिस की छापेमारी में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस ने यहां से युवक और युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़कर देह व्यापार के रैकेट का खुलासा किया है। पुलिस ने मौके से 44 युवतियों व महिलाओं के अलावा 21 पुरूषों को पकड़ा है।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मालिक और मैनेजर युवती व महिलाओं को डरा-धमकाकर उनसे जबरन देह व्यापार करा रहे थे। छापे की कार्रवाई में पुलिस को लैपटॉप, ऑनलाइन वॉलेट के बारकोड, रजिस्टर, फोन, नकदी व कुछ पर्चियां मिलीं। पूछताछ के बाद पुलिस ने चार पुरुषों और दो महिलाओं काे गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक आदित्य मॉल के अंदर चल रहे स्पा सेंटरों के अंदर काफी समय से देह व्यापार चलने की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद पुलिस टीम को लगाकर खबर को पुख्ता किया और शुक्रवार को दाेपहर से ही सेंटर में आने वाले लोगों पर नजर रखी गई। मौका मिलते ही पुलिस टीम ने छापा मार दिया। पुलिस ने एक साथ रिनिशा स्पा सेंटर, सतवा स्पा सेंटर, पल्स एंड पेटल्स मसाज व स्पा सेंटर, पल्स एंड पेटल्स सेंटर, रिलीफ थैरेपी व कोकून स्पा सेंटर में छापे की कार्रवाई की।

छापे की कार्रवाई से हड़कंप मच गया। मैनेजर और स्पा सेंटर के मालिकों ने मौके से फरार होने का प्रयास किया। महिला पुलिसकर्मियों को स्पा सेंटर के अंदर भेजा गया तो वहां छोटे-छोटे कैबिन बनाकर देह व्यापार हो रहा था। टीम ने युवती व महिलाओं को दरवाजा खटखटाकर बाहर आने के लिए कहा। सभी स्पा सेंटरों पर टीम ने एक साथ कार्रवाई कर मालिक, मैनेजर और ग्राहकों समेत 65 लाेगों को पकड़ लिया।

पुलिस के मुताबिक स्पा सेंटर में काम करने वाली युवतियां और महिलाएं दिल्ली, नोएडा, हापुड़ और अन्य जगह से नौकरी की तलाश में इंदिरापुरम पहुंची थी। शुरुआत में इन सभी को मसाज और ब्यूटी पार्लर का काम बताया गया, लेकिन संचालक और मैनेजरों ने साजिश रचकर उनकी अश्लील फोटो व वीडियो बना ली। इसके बाद उन्हें डरा-धमकाकर देह व्यापार करने के लिए मजबूर कर दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *