पुर्वांचल कल्याण समिति ने किया होली मंगल मिलन का समारोह आयोजन




मेरठ। पुर्वांचल कल्याण समिति मेरठ के मोदीपुरम पल्लवपुरम ईकाई द्वारा होली मंगल मिलन समारोह का आयोजन किया गया। एचआर गार्डन मेरठ बाईपास के सभागार में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ आरसी गुप्ता, प्राधानाचाय्र मेडिकल कॉलेज मेरठ तथा समिति के अध्यक्ष डॉ एके चौबे ने दीप प्रज्जवलन कर किया।

कार्यक्रम में डॉ एके चौबे ने कहा कि पुर्वांचलवासी मेरठ के विभिन्न विभागों एवं संस्थानों में अपनी सेवायें प्रदान करते हैं तथा यहां की जनता की सेवा पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ करते हैं। पुर्वांचलवासियों की समस्याओं की चर्चा करते हुए उन्होंने विभिन्न पहलू पर प्रकाश डाला।

मेरठ के जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि मेरठ सिटी से अयोध्या के रास्ते गोरखपुर तक तथा मेरठ सिटी से लखनऊ, सुलतानपुर, वाराणसी के रास्ते बलिया तक रेलगाड़ी चलाया जाना अति आवश्यक है। जनप्रतिनिधि पहल करते हुए रेलगाड़ी चलवाने में शासन सत्ता प्रयास करें। कार्यक्रम का संचालन योगेंद्र झा ने किया।

कृषि यूनिवर्सिटी मोदीपुरम के प्रोफेसर डॉ. डीवी सिंह ने कहा कि पुर्वांचल के लोगों को एकजुटता के साथ देश हित के लिए कार्य करते रहना होगा। पुर्वांचल की जो समस्याएं है उनके समाधान के लिए स्थानीय प्रशासन, जनप्रतिनिधि के माध्यम से सरकार से समाधान कराने के लिए प्रयासरत रहना होगा। स्थानीय समस्याओं का समाधान होने पर न केवल वहां रोजगार के साधन बढेंगे बल्कि विकास की गति को भी बल मिलेगा। कार्यक्रम में पुर्वांचल वासियों ने अबीर गुलाल लगाकर अपनी खुशी का इजहार किया और होली की एक दूसरे को शुभकामनाएं दी। भोजपुरी कलाकार सतीश तिवारी द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। भोजपुरी गीतों के साथ फगुआ एवं चैता गीतों का आनन्द श्रोताओं ने उठाया।

इस अवसर पर पूर्व अपर नगरायुक्त आईएसके सिंह, मान्धाता सिंह, ओंकार नाथ दूबे, खड़ग बहादुर सिंह, अजय कुमार सिंह, रामानन्द यादव, प्रेमप्रकाश मिश्रा, संजय सिंह, शिवचन्द झा, मानती वर्मा, डॉ सुनीता सिंह, परमानन्द सिंह आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *