समाजसेवी डॉ राजीव चौधरी के पिता पूर्व प्रधानाचार्य राजपाल जी ​का निधन





नवीन चौहान
समाजसेवी, चिकित्सक डॉ राजीव चौधरी के पिता और पूर्व प्रधानाचार्य राजपाल सिंह का बीती रात निधन हो गया। वह काफी समय से बीमार चल रहे थे। उनका अंतिम संस्कार 18 जुलाई की सुबह 11 बजे कनखल श्मशान घाट पर किया जायेगा।
ज्वालापुर के धीरवाली स्थित लोक​प्रिय हॉस्पिटल के स्वामी डॉ राजीव चौधरी
के पिता चौधरी राजपाल सिंह ज्वालापुर म्यूनिस्पल हायर सेकेंडरी स्कूल में बतौर अध्यापक नियुक्त हुए। जिसके बाद उनको प्रधानाचार्य पद के दायित्व का निर्वहन किया। उन्होंने शिक्षण कार्य के दौरान स्कूल में कई सकारात्मक कार्य किए। तथा प्रधानाचार्य बनने के बाद स्कूल को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य किया। बेहद ही व्यवहार कुशल और चेहरे पर मुस्कान रखने वाले राजपाल सिंह एक सख्त प्रशासक रहे। उनके संस्कारों का प्रभाव सुपुत्र राजीव चौधरी पर रहा। यही कारण रहा कि राजीव चौधरी अपने पिता को भगवान की तरह सेवा करते रहे। करीब दो साल पूर्व चौधरी राजपाल सिंह को हार्ट की समस्या से जूझना पड़ा। लेकिन राजीव चौधरी की सेवा भावना और पिता के प्रति भक्ति ने राजपाल जी को एक बार फिर जीवनदान दिया। लेकिन इस बार नियति के सामने डॉ राजीव चौधरी ने भी हार मान ली और अश्रुपूर्ण नेत्रों से अपने पिता को अंतिम चरण स्पर्श किया।
डॉ राजीव चौधरी हरिद्वार के एक प्रसिद्व समाजसेवी है। कोरोना संक्रमण काल में उन्होंने गरीबों की मनोभाव से सेवा की। समाजसेवा के उनके प्रयास आज भी अनवरत जारी है। वही उनके दूुसरे पुत्र डॉ सुशील शर्मा शोकाकुल है। न्यू देवभूमि हॉस्पिटल रानीपुर के चेयरमैन डॉ सुशील शर्मा ने भी अपने पिता को अक्षुपूर्ण नेत्रों से श्रद्धांजलि दी है।

न्यूज127 परिवार भी अपने संस्थापक और मार्गदर्शक बाबू जी के निधन से शोकाकुल है। \नम आंखों से अपने श्रद्धा सुमन चरणों में समर्पित करता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *