राज्यसभा सांसद नरेश बंसल के लिए नहीं खुला अतिथि गृह में सूइट तो निर्माण कार्यो की पोल खुली, छतों की सीलिंग उखड़ी मिली तो एसी व लिफ्ट खराब, देखें वीडियो




नवीन चौहान
अटल बिहारी वाजपेयी राज्य अतिथि गृह हरिद्वार के निर्माण में गुणवत्ता के साथ भारी अनियमितता सामने आई है। अनियमितता का मामला राज्यसभा सांसद नरेश बंसल के सामने जब आया तब उनके लिए अतिथि गृह में सूइट का दरवाजा नहीं खोला गया। उन्होंने जब अतिथि गृह का निरीक्षण किया तो सामने आया कि एसी, लिफ्ट में तकनीकि खामी इतनी बड़ी है मरम्मत तक नहीं हो पा रही है। छतों की सीलिंग छूटकर नीचे गई है और उपर लिंटर या टीन शेड साफ दिख रही है। फर्श पर लगे टाइल्स भी खराब हो गई है। बारिश का पानी भी अंदर भर जाता है। इसी के साथ अन्य भी खामिया है।

इससे आहत व्यवस्थापक ने अतिथि गृह में पहुंचे राज्यसभा सांसद नरेश बंसल से गुहार लगाई। इस पर राज्यसभा सासंद नरेश बंसल ने पूरे अतिथि गृह का निरीक्षण कर अव्यवस्थाएं देखीं और मेलाधिकारी दीपक रावत से बात करते हुए संबंधित एजेंसी पर कार्रवाई करने को निर्देश दिए।

अटल बिहारी वाजपेयी राज्य अतिथि गृह हरिद्वार

अर्द्धकुंभ-2016 में नगर निगम परिसर में करीब 17 करोड़ की लागत से राज्य अतिथि गृह का निर्माण हुआ। निर्माण होने के बाद से अतिथि गृह में लगातार अनियमितता सामने आ रही है। पहले तो दीवारों में दरार दिखने लगी तो कुछ ही दिनों बाद छत की सीलिंग भी गिरने लगी। बारिश का पानी तो अंदर पूरे परिसर में पहुंचने लगा। निर्माण के अलावा सेंट्रल एसी भी जवाब देने लगा। एसी का पानी भी अंदर होटल में रिसने लगा। वीवीआईपी सूइट की सीलिंग टूटकर नीचे गिर गई। इससे व्यवस्थापक वीवीआईपी गेस्टों के लिए सूट के दरवाजे बंद करने पड़े। शनिवार को हरिद्वार पहुंचे राज्यसभा सांसद नरेश बंसल के लिए जब सूइट का दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने व्यवस्थापक अधिाकरी गिरधर प्रसाद बहुगुणा से नाराजगी जताई। उनके अनियमितता बताने पर राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने सूइट खुलवाकर देखें और सीलिंग, फर्श, शीशे आदि खराब होने पर नाराजगी जताई। सामने आया कि एसी के पैनल भी खराब है और जनरेटर भी नहीं चलता है।तमाम अव्यवस्था सामने आने पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने मेलाधिकारी दीपक रावत से फोन पर वार्ता की।

अटल बिहारी वाजपेयी राज्य अतिथि गृह हरिद्वार के सूइट की छत की सीलिंग उखड़ी

मेलाधिकारी ने बताया कि सभी खामियों की मरम्मत के लिए 4 जनवरी को तकनीकि समिति का गठन किया है, लेकिन 20 दिनों में कोई सुधार का काम शुरू नहीं हो सका है। मेलाधिकारी दीपक रावत ने यह भी बताया कि निर्माण करने वाले ठेकेदार का 50 लाख का भुगतान रोका हुआ है। राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने व्यवस्थाओं में सुधार कराने को निर्देश दिए।  निरीक्षण के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष डाॅ जयपाल सिंह चौहान, रूड़की मेयर गौरव गोयल, सांसद प्रतिनिधि रोहित साहू, सुशांत पाल, लव शर्मा, लालढांग मंडल अध्यक्ष मोहित चौधरी, विनोद चौहान, नवनीत परमार आदि शामिल हुए।

अटल बिहारी वाजपेयी राज्य अतिथि गृह हरिद्वार के सूइट की छत की सीलिंग उखड़ी



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *