एक करोड़ के सामान से भरे ट्रक लूट की घटना का खुलासा, दो बदमाश गिरफ्तार




नवीन चौहान.
हाइवे पर 22 अक्टूबर को पंतजलि के पास हिंदुस्तान लीवर कंपनी के सामान से भरे जिस ट्रक को बदमाशों ने लूट लिया था उसका खुलासा कर दिया है। लूटा गया सामान बरामद करने के साथ ही घटना में शामिल दो बदमाशों को भी गिरफ्तार किया गया है।

एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने घटना का प्रेसवार्ता के दौरान खुलासा करते हुए बताया कि 22 अक्टूबर को लूट की यह घटना हुई थी। रमन रोडवेज ट्रांसपोर्ट के ट्रक के ड्राइवर को पतंजलि योगपीठ के पास नेशनल हाइवे पर बंधक बनाकर एक करोड़ से अधिक के सामान को लूटने की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसके संबंध मे वादी मनेश रमन रोडवेज ट्रांसपोर्टर सिड्कुल की तहरीर के आधार पर थाना बहदराबाद पर मु0अ0स0 393/21 धारा 392,342 ipc पंजीकृत किया गया था।

घटना का खुलासा करने के लिए 4 टीमों का गठन किया गया था। प्रभारी थानाध्यक्ष बहादराबाद हरिद्वार व उ0नि0 महेन्द्र पुण्डीर के नेतृत्व में संदिग्ध व्यक्तियों की पूछताछ व पुराने अपराधियों का सत्यापन कार्यवाही करने की जिम्मेदारी दी गई थी। चौकी प्रभारी शान्तरशाह के नेतृत्व में विवेचनात्मक कार्यवाही व लेबर ट्रासपोर्ट आदि से पूछताछ करने के लिए कहा गया था। प्रभारी सीआईयू हरिद्वार के नेतृत्व में सीसीटीवी फुटेज के डाटा संकलित करने के लिए कहा गया। प्रभारी थानाध्यक्ष श्यामपुर के नेतृत्व में घटनास्थल के आस-पास स्थित प्रतिष्ठानों से सीसीटीवी डाटा का विश्लेषण करने की जिम्मेदारी दी गई थी।

पुलिस टीमों द्वारा लगातार कार्यवाही करते हुये रुड़की /मंगलौर नेशनल हाईवे के आसपास लगभग 1200 ट्रासपोर्टर व कम्पनी के कर्मचारीगणों से लगातार पूछताछ व सीसीटीवी फुटेज तथा डाटा का विश्लेषण कर घटना का कुशल अनावरण करते हुये भारी मात्रा में लूटा गया माल बरामद किया गया।

नेशनल हाईवे पर हुई लूट की घटना के अनावरण हेतु दिनांक 27.10.2021 को थानाध्यक्ष बहादराबाद तथा हमराही पुलिस बल एवं थानाध्यक्ष श्यामपुर एवं सीआईयू हरिद्वार टीम के साथ थाना क्षेत्र मे अभियोग से सम्बन्धित माल मुल्जिमान की तलाश हेतु मामूर थे तो मुखबिर से सूचना मिली जिन बदमाशों ने हिंदुस्तान लीवर का माल का ट्रक लूटा है आज वह आपना लूट के माल से भरा ट्रक लेने आ रहे है जो उन्होने बीझोली मंगलौर गाँव के पास एकांत मे खंडहर पड़े गोदाम मे छिपा रखा है।

इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त सुनील व शैलेश को माल से भरे ट्रक के साथ गिरफ्तार किया गया तथा सुनील के कब्जे से घटना में प्रयुक्त तमंचा बरामद किया गया। बदमाशों ने पूछताछ मे बताया की उनके द्वारा अपने तीन अन्य तीन साथियों रणधीर, सोनू व देवेंद्र के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया गया है। हम पांचों लोगों ने दिनांक 22-10-21 की रात को लगभग 12 बजे पतंजलि के पास हाइवे पर एक ट्रक के ड्राइवर को तमंचा दिखाकर बंधक बना कर हिन्दुस्तान लीवर के माल से भरे ट्रक को हरिद्वार से रुड़की की तरफ जाते समय पतंजलि के पास लूट लिया था।

ट्रक ड्राइवर को बांध कर ट्रक में ही लिटा दिया था तथा मंगलौर बिझोली गाँव के पास खाली व खंडहर पड़े गोदाम में लूटे ट्रक को ले जाकर पहले से ही खड़े अपने ट्रक में माल को भर दिया था। पुलिस की चैकिंग के डर से अपना ट्रक वहीं पर खड़ा कर दिया था तथा पुलिस को चकमा देने के लिए लूटे हुये ट्रक को वापस रुड़की से होते हुये मंगलौर बायपास पर खड़ा कर दिया था।

घटना के काफी दिन हो जाने पर पुलिस के शांत पड़ने की बात सोचकर माल से भरे ट्रक को लेने आज उसी गोदाम पर आए थे, जहां पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर उनको पकड़ा गया व माल बरामद किया गया।

अभियुक्त सुनील उपरोक्त ने बताया कि मेरे ऊपर कई थानों के मुकदमे है व दिनांक 19-9-21 को कस्बा किरतपुर साहिब जिला रोपड़ पंजाब में एक सुनार के यहाँ मैंने व मेरे अन्य साथियों राजकुमार, इंद्रजीत, संतोष थापा द्वारा घर में घुसकर लूटपाट की गयी थी। जिसमे भागते समय हमारे एक साथी राजकुमार की मृत्यु हो गयी थी। हरिद्वार पुलिस ने इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही हेतु थाना किरतपुर साहिब जिला रोपड़ पंजाब को अवगत कराया है।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगण

  1. सुनील उर्फ सागर उर्फ सेठी उर्फ रवि पुत्र मोहनलाल निवासी मादीपुर 528 जेजे कॉलोनी थाना पंजाबी बाग दिल्ली उम्र 49 वर्ष
  2. सैलेश चौधरी पुत्र नगेंद्र सिंह निवासी ग्राम पुट्ठा पो0परतापुर थाना टी पी नगर जिला मेरठ उ0प्र0 उम्र 42 वर्ष

वांछित अभियुक्तगण–
1-रणधीर पुत्र डालचंद निवासी ग्राम पुट्ठा पो0परतापुर थाना टी पी नगर जिला मेरठ
2- सोनू पुत्र मूलचंद निवासी श्याटा अमृतसर पंजाब
3-देवेन्द्र पुत्र नामालूम निवासी हस्तिनापुर मवाना मेरठ उ0प्र0
बरामदा माल– लूटे गए हिंदुस्तान युनिलीवर का माल कीमत करीब 01 करोड़,(शत प्रतिशत बरामदगी) घटना मे प्रयुक्त तमंचा व कारतूस (315 बोर) व 12 टायरा ट्रक

पुलिस टीम- SO बहादराबाद/Dy. Sp (U/T) परवेज अली
SI संजीव थपलियाल(सहायक थानाध्यक्ष बहदराबाद),
SI नवीन पुरोहित (प्रभारी चौकी शांतरशाह)
SI महेंद्र पुंडीर ,SI हेमदत्त भारद्वाज, कानि0दिनेश चौहान, कानि0 हरजिन्द्र, कानि0दिनेश चौहान II,कानि0बारूदत्त (थाना-बहादराबाद)
SI अनिल चौहान (सहायक थानाध्यक्ष श्यामपुर)
कानि0 राजेंद्र (थाना श्यामपुर)
का0 निर्मल सिंह, कानि0 प्रेमसिंह –(कोतवाली-ज्वालापुर)
CIU टीम-
SI रणजीत सिहं तोमर (CIU प्रभारी हरिद्वार)
HCP सुंदरलाल, का0 हरवीर रावत, का0 नरेन्द्र का0 विवेक, का0 मनोज, का0 उमेश, का0पदम, का0अजय, का0वसीम,



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *