ritu khanduri ने कर दिया वो काम, यूपी से लेकर उत्तराखंड तक जयजयकार





अक्षिता रावत
उत्तराखंड की विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने वो काम कर दिखाया जिसके बाद यूपी से लेकर उत्तराखंड में उनकी जयजयकार हो रही है। उनकी मानवीय संवेदनाओं को लेकर चर्चाएं हो रही है। उनके बच्चों से अनूठे प्रेम की सराहना हो रही है। उन्होंने यूपी के नोएडा स्थित उत्तराखंड पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले करीब 1500 बच्चों के लिए स्कूल गेट के मुख्य द्वार पर लगी सील को खुलवाकर सैंकड़ों लोगों के दिलों में जगह बनाने में सफलता पाई है। स्कूल के प्रबंधकों और सैकड़ों अभिभावकों ने धन्यवाद ज्ञापित किया है।
उत्तराखंड की विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी एक लो​कप्रिय जननेता होने के साथ ही मानवीय संवेदनाओं के लिए जानी जाती है। दुर्बल, असहाय लोगों के दुखों में सबसे पहले आगे बढ़कर सेवा करने का उनका भाव उनकी लोकप्रियता को बढ़ाता है। उनकी ईमानदारी और पारदर्शी कार्यशैली से सभी भली भांति परिचित है।
कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र की विधायक और उत्तराखंड की विधानसभा अध्यक्ष पद के दायित्वों का निर्वहन कर रही ऋतु खंडूरी की समूचे प्रदेश में सबसे ईमानदार विधायकों में नाम शुमार है। वह अपने क्षेत्र की जनता के साथ ही प्रदेश के तमाम पीड़ितों की समस्याओं को लेकर संजीदा ​रहती है। लेकिन इस बार उनका नाम नोएडा प्राधिकरण के द्वारा उत्तराखंड पब्लिक स्कूल की सील लगाए जाने को लेकर चर्चाओं में आया है। उन्होंने जनहित के कार्य में जननेता की भूमिका निभाई और अपने फर्ज को निभाया।
नोएडा प्राधिकरण की कार्यशैली को लेकर सवालिया निशान लगाते हुए उत्तराखंड पब्लिक स्कूल को खुलवाने के लिए विधि सम्मत कार्यवाही करने की बात यूपी सरकार के मुखिया व आलाधिकारियों तक पहुंचाई। जिसके बाद नोएडा प्राधिकरण में हड़कंप मच गया। स्कूल प्रबंधकों के राजस्व जमा कराने की बात को उन्होंने सही ठहराते हुए भारी बारिश के बीच स्कूल गेट की सील खोल दी।
स्कूल प्रबंधकों, संचालकों, शिक्षक, शिक्षिकाओं और अभिभावकों में खुशी की लहर दौड़ गई। लेकिन सबसे ज्यादा खुशी स्कूल के बच्चों को हुई। जो प्राधिकरण की संदेहजनक कार्यशैली के चलते एक सप्ताह से घर बैठने को विवश हो गए थे। गुरूवार की सुबह सामान्य दिनों की तरह स्कूल में शिक्षण कार्य हुआ। स्कूल प्रांगण में ऋतु खंडूरी के नाम की जयजयकार हुई। उनके इस कार्य की चहुंओर सराहना हुई। इसी के साथ स्कूल गेट की सील लगवाने के पीछे यूपी के भूमाफियों को भी करारा सबक मिल गया और उनके मंसूबे नाकाम साबित हुए है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *