RYOTO ELECTRIX ने किये तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल लॉन्च




नवीन चौहान.
हरिद्वार। गुड़गांव स्थित प्राइवेट लिमिटेड ऑटोमोटिव कंपनी रियोटो इलेक्ट्रिक्स ने तीन आकर्षक और पॉकेट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर एटम, न्यूट्रॉन और वाइब लॉन्च किए। ई.स्कूटर को एयर डायनेमिक तकनीक का उपयोग करके डिजाइन किया गया है। हरिद्वार में भी कंपनी के शोरूम का शुभारंभ किया गया।

इन स्कूटरों को हरियाणा में एक संयंत्र में निर्मित किया गया है। इस आयोजन से पहले रियोटो इलेक्ट्रिक्स ने चंडीगढ़ और अलवर जिले में अपने वितरकों को भी नियुक्त किया है। कंपनी का कहना है कि कार्बन फुट प्रिंट को कम करने और नेट ज़ीरो वर्ल्ड बनाने के उद्देश्य से हम इन तीन ई.स्कूटर को लॉन्च करके खुश हैं। रियोटो इलेक्ट्रिक्स के सीईओ संदीप रल्हन ने कहा हम प्रति माह 50000 इकाइयों का निर्माण करने और अगले वर्ष तक 200 भारतीय शहरों में एक वितरण नेटवर्क स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।

बताया कि ATOM हाई एंड मॉडल लिथियम बैटरी से संचालित कुछ अनूठी विशेषताओं के साथ
आता है। जैसे ऑटो मरम्मत, रंगीन डिजिटल मीटर, रिवर्स गियर, चाइल्ड लॉक और यहां तक कि एक मोबाइल चार्जिंग पॉइंट। 4 घंटे चार्ज करने पर यह 125 किमी प्रति घंटे का माइलेज देती है। दोनों ही मॉडल लिथियम बैटरी से मजबूत हैं। वाहन और बैटरी पर 3 साल की वारंटी है। तीनों मॉडल रिवर्स गियर की सुविधा और बिल्कुल नए क्रूज कंट्रोल फीचर से लैस हैं।

संदीप रल्हन ने कहा कि ये कम गति वाले वाहन हैं। इन्हें न तो आरटीओ पंजीकरण कराने की जरूरत है और न ही ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता है। जो उन्हें युवा सवारों के लिए आदर्श बनाता है। खासकर छोटे शहरों और यहां तक कि ग्रामीण क्षेत्रों में। कंपनी ने ग्राहक ऋण के लिए Pinelabs और Mannapuram Finance के साथ करार किया है। जीरो Dep पूर्ण कवर बीमा के लिए, कंपनी ने GoDigit Insurance के साथ समझौता किया है। ​रियोटो इलेक्ट्रिक्स ने वर्तमान में हरिद्वार जिले में XTREM-EBIKE HUB को अपना वितरक नियुक्त किया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *