School bus accident: बच्चों से भरी स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलटी, मची चीख पुकार




नवीन चौहान.
यूपी के मऊ में आज सुबह एक स्कूल की बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में बस में सवार 26 बच्चे घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। आसपास के लोगों ने दौड़कर बस में फंसे बच्चों को किसी तरह बाहर निकाला। घायल बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भिजवाया गया।

यह घटना मऊ के रामपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर मंडाव ग्राम पंचायत के मंडाव के पास शुक्रवार की सुबह हुई। बताया जा रहा है कि स्कूली छात्रों से भरी बस मोड़ पर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। हादसे में बस में सवार 26 छात्र घायल हो गए। इस हादसे के बाद बस का चालक बस को वहीं छोड़कर मौके से फरार हो गया।

वहीं दूसरी ओर स्कूल पलटने की सूचना मिलने पर एसडीएम मधुबन ने अस्पताल पहुंचकर बच्चों का हाल जाना और डॉक्टरों को हर संभव इलाज उपलब्ध कराने के लिए कहा। इसके अलावा उन्होंने रामपुर थाना पुलिस के साथ साथ एआरटीओ को भी इस संबंध में ठोस कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

स्कूल बस एक निजी स्कूल की है। घटना का पता चलने पर बच्चों के अभिभावक भी अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने इस घटना को लेकर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ रोष व्यक्त किया है। अभिभावकों का आरोप है कि प्रबंधन ने अनट्रेंड बस चालक बच्चों को लाने ले जाने के लिए लगा रहा है, जिससे उनके बच्चों की जान खतरे में पड़ गई। अभिभावकों ने दोषी चालक और स्कूल प्रबंधन के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *