महिला पुलिस अधिकारी की कर्तव्य निष्ठा को देख सीएम ने भी की तारीफ




नवीन चौहान.
सीएम सुरक्षा में डयूटी पर तैनात एक महिला पुलिस अधिकारी को देखकर सीएम भी उसकी तारीफ किये बिना नहीं रह सके। यह महिला पुलिस अधिकारी अपनी डेढ़ साल की बेटी को पेट से बांध कर अपने कर्तव्य और डयूटी को बखूबी निभा रही थी।

यह महिला पुलिस अधिकारी मध्यप्रदेश में डीएसपी हैं। इनका नाम मोनिका सिंह है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बुधवार को अलीराजपुर दौरे के दौरान डीएसपी मोनिका की डयूटी उनकी सुरक्षा व्यवस्था ग्राम झोडराड में हैलीपैड पर लगी थी।

यहां तैनात डीएसपी मोनिका सिंह अपनी डेढ़ साल की बेटी मायसा को साथ लेकर डयूटी कर रही थी। उन्होंने अपनी बेटी को बेबी बेल्ट से पेट से बांधा हुआ था। उनके घर बच्चे को संभालने वाला कोई नहीं था, इसलिए वह अपनी बच्ची को दो दिन से अपने साथ रखकर ड्यूटी कर रही थी।

हैलीपैड पर वापस लौटते समय अचानक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नजर डीएसपी पर गई जो अपनी बेटी को खुद से बांधे हुए खड़ी थी। यह देख सीएम हेलीकॉप्टर के पास से लौटकर वापस आए और उन्होंने डीएसपी के पास पहुंच कर बच्ची को दुलारा। सीएम नेू डीएसपी के काम की प्रशंसा की।

बताया गया कि डीएसपी मोनिका सिंह धार में पदस्थ हैं। सीएम शिवराज जब हेलीपेड पर पहुंचे तो उस दौरान डीएसपी अटेंडर के पास मायसा को छोड़कर वायरलेस सेट हाथ में लिए ड्यूटी में जुटी थीं। तभी उनकी बेटी रोने लगी तो उन्होंने उसे गोद में लिया और बेल्ट से बांध लिया।

यह देखकर सीएम वापस लौटे और आकर मायसा को दुलारा और डीएसपी से कहा कि आप बहुत अच्छा काम कर रही हैं। डीएसपी मोनिका सिंह के पति प्राइवेट जॉब में हैं। वे सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं जो काम के सिलसिले में दिल्ली में ही रहते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *