हरिद्वार में गाना सुनते ही रेडियो से लिपट गया सात फीट लंबा सांप





नवीन चौहान
नागपंचमी पर तू नागिन में सपेरा गाना सुन रहे एक साधु के रेडियो पर सात फीट लंबा सांप लिपट गया। साधु रेडियो छोड़कर दूर खड़ा हो गया। जब गाना खत्म हुआ तो सांप भी चला गया। साधु सांप को नजदीक से देखता रहा। ये घटना तुलसी चौक से निरंजनी अखाड़े के मार्ग पर स्थित पेड़ों के पास की है। जहां साधु बैठे रहते है।
गुरूवार को दिन में 3 बजकर 24 मिनट से नागपंचमी शुरू हो गई। सभी नागों की पूजा करते है। लेकिन हरिद्वार में नागपंचमी के दिन कुछ अजीबो गरीब वाक्या हो गया।
रेडियो पर सांपों की बीन की आवाज पर एक सांच लहराता हुआ रेडियो तक आ पहुंचा। इस सांप को वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने देखा। साधु ने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है। वह तो तू नागिन मैं सपेरा के गाने को सुन रहे थे। रेडियो में बीन बज रही थी। रेडियो पास में ही रखा था। तभी अचानक एक लंबा सांप रेडियो पर आकर लिपट गया। नागपंचमी पर सांप का आना एक शुभ संकेत है। वही छोले बेच रहे ​रेहड़ी वाले को भी सांप के आने का पता चला तो चर्चाओं का बाजार गरम हो गया। वहां छोले खाने गए एक पत्रकार को सांप के बारे में पता चला तो उसने भी साधु से बातचीत की। साधु ने बताया कि सांप ने कोई नुकसान नही पहुंचाया। गाना खत्म होने के बाद वह चुपचाप चला गया। सांप के दर्शन शुभ संकेत है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *