अंजान अंकल के साथ हरिद्वार पहुंचा दिल्ली का शिवम, अब पुलिस परिजनों से मिलाने में जुटी




नवीन चौहान.
हरकी पैडी पर पुलिस को करीब 12 साल का एक बालक लावारिस हालत में मिला। पुलिस को उसने अपना नाम शिवम बताया जबकि रहने वाला नजफगढ़ दिल्ली बता रहा है। पुलिस अब उसके परिजनों को ढूंढकर उसे मिलाने के प्रयास में जुट गई है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार के आदेशानुसार एवं पुलिस उपाधीक्षक (नोडल अधिकारी एएचटीयू) हरिद्वार के दिशा निर्देशन में एवं प्रभारी निरीक्षक एएचटीयू के कुशल नेतृत्व में गुरूवार को कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत हर की पैडी से एक बालक लावारिस अवस्था में मिला। जिसको विश्वास में लेकर पूछताछ की गई तो बालक द्वारा अपना नाम शिवम पुत्र सचिन उम्र12 वर्ष नजफगढ़ दिल्ली का रहने वाला बताया गया।

बालक द्वारा यह भी बताया गया कि मैं किसी अंकल के साथ हरिद्वार आ गया था और वह अंकल कहां चले गए मुझे नहीं पता। बालक बहुत डरा और सहमा हुआ था। वह भूखा प्यासा भी लग रहा था। बालक को जलपान करा कर मौके से रेस्क्यू कर मेडिकल की कार्रवाई व करोना टेस्ट कराकर संपूर्ण वैधानिक कार्रवाई अमल में लाते हुए बालक को बाल कल्याण समिति रोशनाबाद के समक्ष उचित आश्रय हेतु प्रस्तुत किया गया।

आदेशानुसार बाल कल्याण समिति के उक्त बालक को बालगृह रोशनाबाद में प्रविष्ट कराया गया तथा बालक की काउंसलिंग की गई तो बालक द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर उक्त बालक के परिजनों के संबंध में जानकारी कर बालक को उसके परिजनों से मिलवाया जायेगा। एएचटीयू हरिद्वार द्वारा परिजनों को जल्द से जल्द ढूंढने हेतु मीडिया/प्रिंट मीडिया का भी इस्तेमाल किया जायेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *