स्मार्टफोन को चोरी कर खेतों में छिपाया, तीन गिरफ्तार




नवीन चौहान
भगवानपुर थाना प्रभारी संजीव थपरियाल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुस्तैदी दिखाते हुए शातिर मोबाइल चोरों के गैंग को पकड़कर सलाखों के पीछे डाल दिया है। चार शातिर चोरों ने मोबाइल शोरूम का ताला तोड़कर लाखों की कीमत के मोबाइल फोन चोरी कर लिया थे। पुलिस टीम ने तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है। आरोपियों की निशानदेही पर 21 स्मार्टफोन, 23 कीपैड, 23 एयरफोन, एक सीसीटीवी कैमरा, चार पावर बैंक, छह चार्जर,13 डाटा केबल, ब्लू टूथ और आठ बंडल ग्लास बरामद किए गए है।
31 दिसंबर 2019 की रात्रि शहनाज पुत्र सलेमान निवासी रायपुर थाना भगवानपुर के शोरूम में लाखों के मोबाइल चोरी हो गए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस टीम चोरों की तलाश में जुट गई। थाना प्रभारी संजीव थपरियाल ने पुलिस टीम गठित कर आसपास के क्षेत्रों की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। जिसके बाद बदमाशों को चिंहित किया और उनको पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया। 2 जनवरी 2020 को रात्रि चेकिंग के दौरान रोहालकी की तरफ से सढ़ेडी गांव की ओर जा रहे एक मोटर साइकिल पर सवार तीन युवकों को पुलिस ने रोकने का इशारा दिया। पुलिस को देखते ही तीनों भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने पीछा कर तीनों को पकड़ लिया। सख्ती से पूछताछ की गई तो मोबाइल चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश हुआ। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम प्रवीण पुत्र ब्रजेश, जानी पुत्र महेंद्र, सन्नी पुत्र सुरेश निवासी ग्राम सढेडी थाना भगवानपुर बताए। तीनों एक ही गांव के निवासी बताए गए। जबकि चौथा आरोपी मंगलेश पुत्र बख्तावर भी चोरी की घटना में शामिल होना पाया गया। पुलिस मंगलेश इसी गांव का रहने वाला है। पुलिस फरार आरोपी मंगलेश की तलाश में जुटी है।
खेतों में छिपाए स्मार्टफोन
शोरूम में चोरी करने वाले चोरों ने कीमती मोबाइल फोन को चोरी करने के बाद खेतों में छिपा दिया। पुलिस ने जब चोरों से पूछताछ की तो उन्होंने मोबाइल छिपाने के स्थान का पता बताया। पुलिस चोरों को साथ लेकर खेतों में गई और चोरी गये सामान को बरामद किया। पुलिस ने राहत की सांस ली और पीड़ित ने पुलिस की मुस्तैदी की प्रशंसा की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *