फौजी की बेटी अवैध संबंधों के चलते हुई गर्भवती, मां ने कराया अबॉर्शन





अक्षिता रावत
फौजी ने अपनी बेटी को पढ़ने के लिए देहरादून भेजा। हॉस्टल में कमरा दिलाया और पढ़ाई के लिए पैंसा भेजना शुरू कर दिया। देहरादून में बेटी के शादीशुदा नेपाली से अवैध संबंध हो गए। जब लड़की गर्भवती हो गई तो नेपाली से शादी की जिदद पर अड़ गई। मां ने बेटी के गर्भवती होने की बात अपने फौजी पति से छिपाई। मां ने निजी हॉस्पिटल में कार्यरत महिला चिकित्सक से अर्बाशन करा दिया। मामला पुलिस की दहलीज तक पहुंचा। मां बेटी को लेकर अपने गांव आ गई। जिसके बाद परिवार ने अपनी इज्जत की खातिर बेहद ही गोपनीय तरीके से बेटी की शादी एक तलाकशुदा व्यक्ति से करा दी। घटना देहरादून की है।
फौजी अपने देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात था। इधर मां अपने बच्चों की पढ़ाई और घर गृहस्थी संभाल रही थी। छोटी बेटी को पढ़ने के लिए देहरादून भेज दिया। लड़की ने हॉस्टल में कमरा लिया और पढ़ाई शुरू कर दी। इसी दौरान लड़की की दोस्ती एक नेपाली से हो गई। नेपाली शादी शुदा और दो बच्चों का पिता था। लड़की नेपाली को दिल से चाहने लगी और दोनों घूमते फिरते और जिंदगी का आनंद ले रहे थे। दोनों के बीच शारीरिक संबंधों का रिश्ता कायम रहा। आखिरकार अवैध संबंधों के चलते लड़की गर्भवती हो गई। वह नेपाली से शादी करने की जिदद करने लगी। नेपाली की पत्नी ने विरोध कर दिया और पुलिस में शिकायत लेकर पहुंच गई। पुलिस की सूचना पर लड़की की मां थाने पहुंची। मामले को रफा दफा कराकर बेटी को गांव लेकर आ गई। गांव में एक महिला चिकित्सक से संंपर्क किया और लड़की का अर्बाशन करा दिया।
मां अपनी बेटी की करतूत को लेकर बेहद शर्मिदगी के दौर और मानसिक तनाव से गुजर रही थी। इसी दौरान उसने बेटी के रिश्ते की बात शुरू कर दी। मां को उसके एक जानकार ने तलाकशुदा युवक से शादी करने का रिश्ता बताया। परिजनों ने गोपनीय तरीके से तलाकशुदा युवक से युवती की शादी कर दी।
इस समाचार को लिखने का उददेश्य अभिभावकों को जागरूक करना है। ताकि आप अपने बच्चों को पढ़ाई के लिए भेजे तो पूरी तरह से बच्चों पर नजर बनाकर रखे। बच्चे आपके जीवन का मजबूत आधार है। बच्चों की एक गलती के कारण पूरी जिंदगी नरक हो जाती है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *