डीजीपी ने घोषित किया 20 हजार का इनाम. एसएसपी के निर्देशन में हरिद्वार पुलिस ने झोंकी ताकत




नवीन चौहान।

मासूम के रेप मर्डर मिस्ट्री में फरार अपराधी राजीव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने 20 हजार का इनाम घोषित किया है. एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस के निर्देशों पर हरिद्वार पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है. एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय पुलिस टीम की कमान संभाले हुए हैं. कोतवाली पुलिस. एसओजी.एसटीएफ और काबिल पुलिस अफसरों की टीम फरार अपराधी को पकड़ने के लिए जुटी है.

वही इस प्रकरण में सियासत भी जोर पकड़ गई है. राजनीतिक दल पीड़ितों से सहानुभूति बटोरने के लिए लगातार उनके घरों की तरफ दौड़ लगा रहे हैं. पुलिस एक और जहां राजनीतिक दलों की सुरक्षा में तैनात है. वही फरार अपराधी की गिरफ्तारी का लगातार उन पर दबाव है.

बताते चलें कि बीते दिनों हरिद्वार में एक 11 साल की मासूम बच्ची की दुराचार के बाद हत्या कर दी गई थी. एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय के नेतृत्व में पुलिस टीम ने दुराचार करने वाले आरोपी को तत्परता दिखाते हुए गिरफ्तार कर लिया था. जबकि आरोपी का कथित मामा राजीव फरार हो गया था. पुलिस ने फरार अपराधी राजीव का एनबीडब्ल्यू कोर्ट से हासिल कर लिया है. पुलिस आरोपी राजीव की कुर्की की तैयारी कर रही है. इस प्रकरण पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की लगातार नजर बनी हुई है.कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने पीड़ितों के घर पहुंचकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने का भरोसा दिया है.

ग्रामीण विधायक स्वामी यतीश्वरानंद के नेतृत्व में 4 विधायकों ने डीजीपी अशोक कुमार से मिलकर आरोपी गिरफ्तार की बात की है. जिसके बाद डीजीपी अशोक कुमार ने फरार अपराधी राजीव पर 20 हजार का इनाम घोषित किया है. हरिद्वार के तमाम सामाजिक संगठन और राजनीतिक दल कैंडल मार्च निकाल रहे हैं. लगातार पुलिस के खिलाफ नारेबाजी हो रही है. पुलिस की काबिलियत पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

जबकि हकीकत यह है कि पुलिस अपराधी को पकड़ने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही है. पुलिस की कई टीमें गैर जनपदों में डेरा डाले हुए हैं. एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस.एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय. सीओ सिटी विशाखा भदाणे. सीओ मंगलौर अभय प्रताप सिंह. नगर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह. ज्वालापुर कोतवाली प्रवीण सिंह कोश्यारी.रानीपुर कोतवाली प्रभारी योगेश देव.एसओजी प्रभारी राजीव चौहान. इंस्पेक्टर हरपाल सिंह. तमाम काबिल ऑफिसर अपराधी को पकड़ने के लिए कार्य कर रहे हैं.आखिरकार अपराधी को पकड़कर सलाखों के पीछे भेजना और सजा दिलाने का काम पुलिस का है. ऐसे में सभी को पुलिस को भी समझने की जरूरत है.

हरिद्वार विधायक कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत.पूर्व पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी. ग्रामीण विधायक स्वामी यतिस्वरानंद. वे तमाम अन्य जन प्रतिनिधि और सामाजिक संगठन पीड़ित परिवार के बीच पहुंच चुके हैं. सभी लोग आरोपियों को फांसी दिलाने की बात कह रहे हैं. इस पूरे प्रकरण पर सियासत पूरी तरह से हावी हो चुकी है.हरिद्वार पुलिस पर चौतरफा दबाव है. हरिद्वार में शांतिपूर्ण सौहार्द बनाए रखना और फरार अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेजना.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *