SSP मंजुनाथ टीसी की टीम ने चार राज्यों की तलाश के बाद बरामद किया एक करोड़ के सामान से भरा ट्रक




नवीन चौहान.
उधमसिंह नगर के एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने जब से जनपद की कमान संभाली है, अपराधी या तो जेल में नजर आ रहे हैं या फिर जनपद से पलायन कर गए हैं। जो अपराध हो रहे हैं उनका एसएसपी के कुशल निर्देशन में पुलिस टीम खुलासा कर रही है। ऐसी ही एक ट्रक चोरी की घटना का एसओजी और रूद्रपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने खुलासा किया है। इस ट्रक में एक करोड़ से अधिक कीमत का सामान भरा हुआ था।

चोरी हुए ट्रक के संबंध में हरीश मुंझाल निवासी ऐलायन्श थाना कोतवाली रूद्रपुर ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी। उसने दी गई तहरीर में बताया था कि 23 फरवरी 2023 को उनका 10 टायरा ट्रक संख्या यूके 06सीबी—7486 जिसमें 250 टायर लदे थे चालक और परिचालक झारखंड के लिए लेकर निकले थे लेकिन वहां नहीं पहुंचे। ट्रक चालक अब्दुल मुतलीब निवासी डिगरपुर थाना मैनाडेर जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश उनके यहां दिसंबर जनवरी से कार्य कर रहा था। तहरीर के आधार पर केस दर्ज करने के बाद एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के निर्देशन में एसओजी और रूद्रपुर पुलिस की टीम का गठन किया गया।

पुलिस जांच में पता चला कि ट्रक चालक फर्जी नाम से नौकरी कर रहा था। उसका नाम अमीर आलम पुत्र रियासत हुसैन निवासी पीपलसाना थाना भोजपुर, मुरादाबाद व परिचालक का नाम शाने आलम पुत्र जफीर निवासी उपरोक्त प्रकाश में आया। लापता हुए ट्रक नंबर के बारे में गठित की गई पुलिस टीम ने उत्तराखंड और यूपी के कई टोल टैक्स केंद्रों और करीब 800 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। सर्विलांस टीम ने मोबाइल नंबर से लोकेशन का पता लगाने का प्रयास किया। काफी प्रयास के बाद पुलिस टीम को सफलता मिली। पुलिस टीम ने इस मामले में 22 मार्च को अभियुक्त तसव्वुर अली निवासी जोया, जनपद अमरोहा के गोदाम से मुकदमे से संबंधित 248 टायर बरामद किये। अभियुक्त तसव्वुर को चोरी का माल रखने के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

इसके बाद एसएसपी डॉ मंजुनाथ टीसी की टीम आरोपी चालक और परिचालक को पकड़ने के प्रयास में जुटी रही। संयुक्त टीम ने 7 अप्रैल 2023 को जोया जनपद अमरोहा से अभियुक्त अमीर आलक व शानेआलम को ट्रक के साथ गिरफ्तार किया। दोनों ने ट्रक का नंबर बदलकर पहचान मिटाने का प्रयास किया था। एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने बताया कि बरामद टायर और ट्रक की कीमत करीब एक करोड रूपये है।

एसओजी उधमसिंह नगर की पुलिस टीम में प्रभारी एसओजी विजेंद्र शाह, सर्विलांस निरीक्षक विकास चौधरी, उप निरीक्षक भुवन जोशी, कांस्टेबल मोहन बोरा, खीम सिंह, भूपेंद्र आर्या, पंकज विनवाल, नीरज भोज, गोकुल टम्टा व कोतवाली रूद्रपुर की टीम में प्रभारी निरीक्षक रूद्रपुर विक्रम राठौर, एसआई महेश काण्डाल, एसआई विकास कुमार, कांस्टेबल कृष्ण प्रसाद, कांस्टेबल हेम फुलारा शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *