SSP Pramendra Doval ने 136 पुलिस कर्मियों का रोका वेतन




नवीन चौहान.
एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोभाल ने ऑनलाइन A.C.R. न भरने वाले 136 पुलिस कर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए उनका वेतन रोक दिया है। पुलिस कप्तान की इस कड़ी कार्रवाई से जनपद पुलिसकर्मियों में हड़कंप मचा है।0

एसएसपी प्रमेन्द्र डोभाल के इस आदेश से कार्यवाही की जद में आए 136 पुलिस कर्मियों का माह दिसंबर का वेतन रोका जाएगा। एसएसपी ने यह कार्रवाई उन पुलिस कर्मियों के खिलाफ की जिन्होंने प्रत्येक दशा में A.C.R. भरने के निर्देश दिये जाने के बाद भी A.C.R.नहीं भरी थी।

एसएसपी का कहना है कि यह प्रक्रिया प्रदेश स्तर पर जारी है। सभी को इसकी गंभीरता को समझना चाहिए था। बतादें उत्तराखंड शासन के आदेश के अनुपालन में उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय, देहरादून द्वारा कर्मचारी की सुविधा हेतु वार्षिक मंतव्य ऑनलाइन किया जा रहा है।

इसी के संबंध में एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा सभी कर्मचारियों को वर्ष 2022 का अपने वार्षिक मंतव्य अपडेट करने हेतु स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया था। उक्त कार्य अपूर्ण होने पर अल्टीमेटम देने के उपरांत भी कुछ पुलिस कर्मियों द्वारा A.C.R. (Annual Character Role) न भरे जाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए एसएसपी हरिद्वार द्वारा 136 पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों का माह दिसंबर का वेतन रोकने के आदेश जारी किए गए हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *