यातायात के नियमों का उल्लघंन करने वालो के खिलाफ होगीं सख्त कार्यवाही, दून पुलिस ने जारी किया नम्बर




सोनी चौहान
देहरादून पुलिस ने सडक हादसों पर रोक लगाने के लिए एक नई पहल की है। दून पुलिस का कहना है कि ज्यादातर सड़क हादसें तेज गति में वाहन चलाने और सड़क पर स्टंट करने से होते है। ऐसे में दून पुलिस ने रैश ड्राइविंग पर लगाम लगाने के लिए आम जनता का सहयोग मांग रही है। जिसके लिए दून पुलिस ने एक हाट्सएप नंबर 9412080720 जारी किया है। इस नम्बर के माध्यम से आप यातायात नियमों का उल्लघंन करने वालो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा सकते है।
देहरादून पुलिस ने यातायात के नियमों का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ कई कारवाही की है। लेकिन अब यदि आप सोच रहे है कि दून पुलिस की नजर आप पर नहीं है और आप रैशड्राइविंग कर रहे है तो आप गलतफहमी में हैं। अब आप पुलिस की नजरों से बच नहीं पाएंगे। दून पुलिस ने रैशड्राइविंग करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने के लिए व्हाट्सएप नंबर 9412080720 जारी किया है। जिस पर आम जनता से कोई भी व्यक्ति रैश ड्राइविंग करने वाले चालक का वीडियो शूट करके विडियों बनाकर औऱ उसका वाहन नंबर सहित व उसे उक्त व्हाट्सएप नम्बर पर भेजकर पुलिस से शिकायत कर सकता है। जिस पर दून पुलिस संज्ञान लेकर ऐसे व्यक्ति के विरुद्ध मोटर व्हिकल एक्ट के अलावा भारतीय दंड संहिता की उचित धाराओं के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर सख्त कार्रवाई करेगी।
एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए इस नई पहल की शुरूआत की है। जिससे सड़क हादसों पर कमी लाई जा सकती है। कई बार देखा जाता है कि रैश ड्राइविंग यानी तेज गति से वाहन चलाने, स्टंट दिखाने या फिर विपरीत दिशा में आने से कई बार सड़क हादसे हो जाते है। ऐसे में दून पुलिस ने रैश ड्राइविंग पर लगाम लगाने के लिए आम जनता का सहयोग भी लेना चाह रही है जिसके लिए हाट्सएप नंबर जारी किया गया है। अतः आपके माध्यम से दून पुलिस आम जनता से अपील करती है कि यदि आप कहीं पर किसी को भी रैश ड्राइविंग करते हुए देख रहे है तो इसकी सूचना व्हाट्सएप नंबर 9412080720 पर भेजे। जिस पर पुलिस कंट्रोल रूम से आपकी शिकायत को यातायात पुलिस सत्यापित करके ऐसे चालकों के विरुद्ध तुरंत कार्रवाई करेगी। आपके द्वारा दी गई सूचना को भी पूर्ण रूप से गुप्त रखा जाएंगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *