आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए सूबेदार राम सिंह




नवीन चौहान.
सूबेदार राम सिंह भंडारी कश्मीर के राजौरी क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए। मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल के सालाना गांव के सूबेदार राम सिंह का परिवार वर्तमान में मेरठ के गंगानगर इशापुरम कॉलोनी में रह रहा है।

उनके शहीद होने की जानकारी मिलते ही परिवार में मातम छा गया। शहीद के परिवार को सांत्वना देने के लिए लोग उनके आवास पर पहुंचने शुरू हो गए। शहीद का अंतिम संस्कार कहां होगा इसे लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। पार्थिव शरीर सुबह मेरठ पहुंचने की बात कही जा रही है।

जानकारी के अनुसार, आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर बुधवार को पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था। गुरुवार की सुबह करीब नौ बजे सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ का संयुक्त दल आतंकवादियों की तलाश करते एक तंग रास्ते से गुजर रहा था, उसी समय ऊंचाई पर घात लगाए बैठे आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें उत्तराखंड के सूबेदार राम सिंह (46 साल) और एक अन्य जवान घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि घायल होने के बावजूद सूबेदार रामसिंह ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक आंतकवादी ढेर हो गया। पौड़ी में एसडीएम सदर एसएस राणा ने बताया कि 16 गढ़वाल राइफल्स के सूबेदार राम सिंह भंडारी पौने दो साल से 48 राष्ट्रीय राइफल के साथ कार्यरत थे और फरवरी 2022 में वह 30 साल की सेवा के बाद सेवानिवृत्त होने वाले थे।

सूबेदार राम सिंह की चार बेटियां व एक बेटा हैं। इनमें से दो बेटियों की शादी हो चुकी है, जबकि दो बेटियां और बेटा पढ़ाई कर रहा है। पति के शहीद होने की सूचना मिलने के बाद से ही पत्नी अनिता भंडारी का रो रो-कर बुरा हाल है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *