पत्नी और सास ने एक लाख की सुपारी देकर करायी थी प्रविन्द्र की हत्या




संजीव शर्मा.
पुलिस ने प्रविंद्र हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। इस घटना में शामिल मृतक की पत्नी और सास समेत पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना के खुलासे में थाना जानी पुलिस के अलावा सर्विलांस सेल की टीम ने संयुक्त रूप से कार्य करते हुए घटना का खुलासा किया।

बतादें मेरठ के थाना जानी क्षेत्र में 4 अगस्त को संदीप कुमार पुत्र स्व ओमपाल सिंह निवासी ग्राम टीकरी थाना जानी ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी। जिसमें बताया गया था कि अज्ञात हमलावरों द्वारा उसके भाई प्रविंद्र की धारदार हथियार से वारकर और गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

हत्याकाण्ड के खुलासे के सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं क्षेत्राधिकारी सरधना मेरठ के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक थाना जानी व सर्विलान्स टीम ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। प्रथम दृष्टया गांव के तीन अज्ञात व्यक्तों के द्वारा गांव में प्रविन्द्र के सम्बन्ध में पूछा गया था तथा घटनास्थल के पास भी उक्त नम्बरों की लोकेशन प्राप्त होने व उक्त नम्बरों की वार्ता मृतक की सास बबली पत्नी वीरेन्द्र निवासी सल्ला खेडी थाना तितावी जिला मुजफ्फरनगर से बराबर वार्ता होने तथा मृतक की सास बबली की मृतक की पत्नी नीतू से भी वार्ता होने की बात सामने आयी।

जिस पर पुलिस ने सीडीआर के अवलोकन से मृतक की पत्नी नीतू से उपरोक्त सम्बन्ध में पूछा गया तो प्रारम्भ में मृतक की पत्नी नीतू के द्वारा आनाकानी की लेकिन तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर सख्ती से पूछताछ की गयी तो मृतक की पत्नी के द्वारा बताया गया कि उसका पति प्रविन्द्र भगताई (जादूटोना) का काम करता था। जिसका आस पास के गांवों में भी आना जाना था। इसी कारण कई महिलाओं का उसके पास आना जाना था। इन महिलाओं के उसके पति प्रविन्द्र से अवैध सम्बन्ध हो गये थे। आरोप है कि प्रविंद्र अपनी पत्नी के सामने ही उनके साथ सम्बन्ध बनाता था। पत्नी नीतू से विडियो भी बनवाता था।

पत्नी नीतू द्वारा विरोध किये जाने पर वह अपनी पत्नी के साथ अमानवीय व्यवहार करता था। मृतक के उक्त व्यवहार के कारण नीतू लगभग दो वर्ष पहले प्रविंद्र को छोडकर अपने मायके चली गयी थी। दो माह पहले ही वह अपने मायके से प्रविन्द्र के साथ रहने के लिये आयी थी। लेकिन इतना सब होने के बावजूद प्रविंद्र के व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं हुआ था। बल्कि वह और अधिक उत्पीड़न अपनी पत्नी का करने लगा था। उससे तंग आकर नीतू ने अपनी माता बबली को बताई। उसने कहा कि मुझे प्रविन्द्र से अपनी जान छुटानी है या तो इसको मरवा दो नहीं तो मैं अपनी जान दे दूँगी।

तब बबली ने अपने दामाद को मारने की बात रिश्ते के भांजे शुभम तोमर पुत्र ओमपाल निवासी बडका रोड बडौत, जनपद बागपत से एक लाख रुपये में की। पूछताछ में बबली ने भी यह बात स्वीकार की। बताया कि शुभम ने अपने दो दोस्त आकाश व विनीत के साथ मिलकर हत्या की। घटना से पहले शुभम अपने दोस्तों के साथ गांव टीकरी में आकर रेकी भी करके गया था। 4 अगस्त को शुभम ने अपने साथियों के साथ मिलकर प्रविंद्र की हत्या की और वापस चले आए। आरोपियों ने बताया कि पहले उसे गोली मारी गई फिर चाकू से वार किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *