शिक्षक और गुरू के प्रति अगाध आस्था है शिक्षक दिवस: राणा




  • शिक्षक दिवस पर अन्तर्राष्ट्रीय एलाईन्स क्लब, द्वारा किया गया प्रो. बत्रा को सम्मानित

हरिद्वार। शिक्षक दिवस के अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय एलाईन्स क्लब, यूको बैंक, संस्कृत विश्वविद्यालय एवं छात्र छात्राओं द्वारा महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. सुनील कुमार बत्रा को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय एलाईन्स क्लब के सुखपाल सिंह राणा ने शिक्षक दिवस के बधाई देते हुए कहा कि शिक्षकों का हमारे जीवन में अमूल्य योगदान है, शिक्षकों के बिना यह मानव जीवन सार्थक नहीं है, इसलिए प्रत्येक इंसान के जीवन में एक गुरू या शिक्षक का होना बेहद आवश्यक है। उन्होंने कहा कि गुरू-शिष्य परम्परा भारत की संस्कृति का अहम और पवित्र हिस्सा है। उन्होंने कहा कि शिक्षक दिवस भारत वर्ष में शिक्षकों और गुरूओं के प्रति अगाध आस्था है, इसलिए शिक्षक दिवस देश में विशेष महत्व का दिन बन जाता है।

इस अवसर पर काॅलेज के प्राचार्य प्रो. सुनील कुमार बत्रा ने अन्तर्राष्ट्रीय एलाईन्स क्लब के समस्त पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि शिक्षकों के योगदान से आज हमारा देश तेजी से सफलता के मार्ग पर अग्रसर है। उन्होंने अभी हाल ही में चन्द्रयान की सफलता का जिक्र करते हुए कहा कि विज्ञान के क्षेत्र में आज हम रूस, अमेरिका जैसे देशों से आगे हैं। आज विश्व में भारतीय प्रत्येक क्षेत्र में अपने देश का नाम रोशन कर रहे हैं। आज विश्व का हर चौथा डाॅक्टर या इंजीनियर एक भारतीय ही है। उन्होंने छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि छात्र अपनी रूचि एवं कौशल के अनुसार ही अपने क्षेत्र में आगे बढ़ें।

इस अवसर पर प्रमोद शर्मा, सुखपाल सिंह राणा, विनोद मित्तल, राकेश अरोड़ा पाहवा, रामदेव मौर्य तथा यूको बैंक के अभिषेक आर्य, नीलम रानी,मीनू, मोनिका एवं छात्र छात्राओं में अनन्या भटनागर, साक्षी गुप्ता,भव्या भगत, पिंकी वर्मा, मुस्कान, चंचल, सीमा कोरी, स्मिता तथा संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रो. दिनेशचन्द्र शास्त्री कुलपति संस्कृत विश्वविद्यालय ने स्मृति चिन्ह् देकर प्राचार्य प्रो. सुनील कुमार बत्रा को सम्मानित किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *