शिक्षक दिवस: DAV हरिद्वार में सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन पर दिखायी गई लघु फिल्म




नवीन चौहान.
डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल, जगजीतपुर, हरिद्वार में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में विद्यार्थियों को सर्वपल्ली डाॅ0 राधाकृष्णन जी पर विद्यालय के कंप्यूटर विभाग द्वारा संकलित एक लघु वृत्तचित्र स्मार्ट बोर्ड पर सभी कक्षाओं में दिखाया गया। इसके साथ साथ शिक्षक दिवस के महत्व पर चर्चा की गई।

कक्षा 3 से 5 तक की कक्षाओं में वृत्तचित्र शो के बाद डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन पर एक प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। कक्षा 6 से 8 तक के छात्रों के लिए समूह चर्चा की व्यवस्था की गई। कक्षा 9 से 12 तक के छात्र को निबंध लेखन करवाया गया। इन गतिविधियों को संबंधित विभागों द्वारा आयोजित किया गया।

विद्यालय में इस प्रकार के कार्यक्रमों को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों से अपने देश की महान हस्तियों के बारे में जानकारी साझा करना है जिससे वे अपने देश पर गर्व महसूस कर सके तथा अपने इतिहास से सीख लेकर स्वयं को भी भविष्य के लिए तैयार कर सकें।

विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल के निर्देशन में उपरोक्त सभी कार्यक्रमों की व्यवस्था संबंधित विभागों द्वारा सफलतापूर्वक की गई। प्रधानाचार्य ने बच्चों की उत्साहपूर्ण प्रतिभागिता को देखते हुए सभी शिक्षकों को धन्यवाद दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *