नूंह में हिंसा के बाद तनाव, बुधवार तक इंटरनेट सेवा बंद, जिले की सीमाएं सील




नवीन चौहान.
हरियाणा के नूंह में सोमवार को ब्रजमंडल 84 कोस शोभायात्रा पर पथराव और फायरिंग के बाद दूसरे दिन भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है। स्थिति को नियंत्रण में किया जा रहा है। पत्थरबाजी, गोलीबारी और आगजनी में दो होम गार्ड समेत तीन की मौत होने की पुष्टि की गई है।

नूंह हिंसा में डीएसपी समेत 12 पुलिस कर्मचारी घायल हैं। इसके अलावा 20 से अधिक आम आदमी घायल हुए हैं। जिले में तनाव को देखते हुए इंटरनेट सेवा को बुधवार तक बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही जिले की सीमाएं भी सील कर दी गई हैं। पुलिस प्रशासन लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहा है। उपद्रवियों से सख्ती से निपटने की बात कही गई है।

सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मेवात के लोगों ने हमेशा से भाईचारे की मिसाल कायम की है, इसको किसी भी सूरत में टूटने नहीं देना है। जिन भी लोगों ने नफरत की आग लगा कर भाईचारे के माहौल को बिगाड़ा है, उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। मैं सभी वर्ग के लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करता हूं।

वहीं दूसरी ओर नूंह दगों के बाद पुलिस प्रशासन झज्जर में भी पूरी तरह से अलर्ट मोड में दिख रहा है। शहर में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन की तरफ से फ्लैग मार्च निकाला गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *