खुला साजिद की मौत का राज, प्रेमिका के घर के बाहर खा लिया था जहर, प्रेमिका ने फेंकी थी उसके घर पर चिट्ठी




योगेश शर्मा.
मेरठ के परीक्षितगढ़ में साजिद की मौत के मामले में नया खुलासा हुआ है। पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर साजिद की प्रेमिका को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो नया खुलासा सामने आया।

पुलिस के मुताबिक प्रेमिका ने पूछताछ में बताया कि साजिद उससे प्यार करता था, वह उससे शादी के लिए जिद कर रहा था। उसने शादी से इंकार कर दिया तो वह 25 जून को उसके घर के बाहर पहुुंचा और जहर खा लिया। महिला के कहने पर ही उसके परिजनों ने शव को नहर किनारे झाडी में फेंक दिया।

बतादें मेरठ के किठौर थाना क्षेत्र के ललियाना निवासी साजिद (44 साल) पुत्र जमशेद परीक्षितगढ़ कस्बे में मवाना अड्‌डे पर वैल्डिंग की दुकान करता था। 25 जून की शाम को साजिद अपनी दुकान से चला था, उसके बाद घर नहीं पहुंचा। काफी तलाश के बाद भी जब उसका कुछ पता नहीं चला तो परिजनों ने 29 जून को परीक्षितगढ़ थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज करायी।

30 जून को साजिद के घर पर एक चिट्ठी मिली जिसमें हाथ से लिखा था कि साजिद अब नहीं रहा। इस चिट्‌ठी में लिखा गया था कि साजिद का शव कहां मिलेगा। पुलिस ने चिट्ठी के आधार पर लिखे पते के आधार पर उसका शव बरामद किया था। पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर जानकारी जुटाई तो साजिद की प्रेमिका का पता चला।

साजिद की पत्नी की पूर्व में मौत हो चुकी है। साजिद का पिछले 12 साल से मेरठ के समर गार्डन निवासी एक महिला से अवैध संबंध थे। वह अपनी प्रेमिका से मिलने गया था और शादी करना चाहता था। लेकिन महिला अपने परिवार की बदनामी के चलते शादी से मना कर रही थी।

पुलिस के मुताबिक महिला ने बताया कि जब 4 दिन तक भी साजिद के शव का पता नहीं चला तो महिला ने अपने परिवार के लोगों से कहा कि उसके घर पर एक चिट्ठी फेंक दी जाए। कम से कम शव सुपुर्द ए खाक तो हो जाएगा।

इसके बाद महिला के परिवार के लोगों ने हाथ से लिखी एक चिट्ठी साजिद के घर फेंक दी। इसमें लिखा था कि साजिद अब इस दुनिया में नहीं रहा और उसका शव परीक्षितगढ़ में नहर के किनारे है। इसी चिट्ठी के आधार पर बृहस्पतिवार सुबह पुलिस ने शव बरामद किया था।

एसपी देहात केशव कुमार के मुताबिक साजिद के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ। प्रथम दृष्टा जहरीले पदार्थ से मौत होनी बताई गई है। पुलिस बिसरा फोरेंसिक लैब भेजेगी। पुलिस संबधित धाराओं में साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई कर रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *