शहरी विकास मंत्री वंशीधर भगत ने अखाड़ों में शौचालय बनाने के दिए सख्त निर्देश: VIDEO





गगन नामदेव
शहरी विकास मंत्री वंशीधर भगत, गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग राज्यमंत्री स्वामी यतीश्वरानंद गुरूवार को पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी पहुंचे। उन्होंने अखाड़ों में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री महंत नरेंद्र गिरि जी महाराज, अखाड़ा के सचिव और श्री मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री महंत रविन्द्र पुरी जी महाराज से मिलकर कुंभ की व्यवस्थाओं पर चर्चा की। संतों ने उनको बताया कि अखाड़ों में शौचालय, बिजली, पानी की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। संतों ने भीड़ बढ़ने को देखते हुए शौचालयों की संख्या बढ़ाने की बात रखी।
शहरी विकास मंत्री वंशीधर भगत ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि संतों के बताने के अनुसार अखाड़ों में शौचालय, सफाई व्यवस्था तत्काल दुरूस्त कराएं, अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। उन्होंने गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद और भाजपा जिलाध्यक्ष डाॅ जयपाल सिंह चौहान के नेतृत्व में एक समिति गठित करने की घोषणा की, जो अखाड़ों में जाकर साधु संतों से मिलकर व्यवस्था की जानकारी लेगी। शहरी विकास मंत्री ने अखाड़ों में पानी की ढाई सौ लीटर की टंकी के स्थान पर बड़ी पानी की टंकी लगवाने के निर्देश दिए।

यहां से निकलकर बजरीवाला में बुधवार को हुए.अग्निकांड के प्रभावितों से मिले। उनको बताया गया कि तीस परिवार प्रभावित हैं। उन्होंने प्रभावितों से कहा कि यह सिंचाई विभाग की जमीन है। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही कोई ठोस व्यवस्था करेगी। उन्होंने उप जिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान से अब तक हुए राहत कार्य की जानकारी लेकर प्रभावितों के खाने पीने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
इसके बाद वह कनखल के हरेराम आश्रम पहुंचकर महामंडलेश्वर श्री स्वामी कपिल मुनि महाराज से मिले। कपिल मुनि महाराज ने मंत्रीगणों का स्वागत किया। उन्होंने आश्रम में गैस सिलेंडर फटने से लगी आग से हुये नुकसान की जानकारी ली। इसके बाद वह चंडीद्वीप स्थित सिद्ध पीठ दक्षिण कालीमंदिर पहुंचे, जहां उनका स्वागत व अभिनन्दन निरंजन पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी श्री कैलाशानंद गिरि जी महाराज ने किया।आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी श्री कैलाशानंद गिरि जी ने कुंभ की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की। राज्य मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, भाजपा जिलाध्यक्ष डाॅ जयपाल सिंह चौहान, दायित्वधारी पंकज सहगल, सांसद प्रतिनिधि ओमप्रकाश जमदग्नि, अपर मेलाधिकारी रामजी शरण शर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट जगदीश लाल, भाजपा नेता लव शर्मा, विक्रम भुल्लर आदि मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *